Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पूर्व मंत्री अमित शाह से पूछताछ पूरी

शाह को न्यायिक हिरासत में भेजा

हमें फॉलो करें पूर्व मंत्री अमित शाह से पूछताछ पूरी
अहमदाबाद , रविवार, 8 अगस्त 2010 (21:38 IST)
सीबीआई ने बहुचर्चित सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ प्रकरण में गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री अमित शाह से हिरासत में दो दिवसीय पूछताछ रविवार को पूरी कर ली और बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

शाह से रविवार को आठ घंटे पूछताछ करने के बाद सीबीआई ने उन्हें मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एवाई दवे के आवास पर उनके समक्ष पेश किया। मजिस्ट्रेट ने उन्हें 21 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले मजिस्ट्रेट ने उनसे पूछा कि क्या आपको कुछ कुछ कहना है। इस पर शाह ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं कहना। शाह अब 21 अगस्त तक साबरमती जेल में रहेंगे।

शाह को आज पुराने सचिवालय परिसर में जाँच एजेंसी के कैंप कार्यालय में पूछताछ के लिए लाया गया। वे शनिवार रात गाँधीनगर में सीबीआई के हिरासत में थे।

सूत्रों के अनुसार सीबीआई ने कल भी शाह से नौ घंटे पूछताछ की थी, लेकिन वे कई सवालों को टाल गए। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई द्वारा पूछताछ से पहले और उसके बाद उनका मेडिकल परीक्षण किया गया। पूछताछ के दौरान कुछ दूरी पर उनके वकील भी मौजूद थे।

उल्लेखनीय है कि गुजरात उच्च न्यायालय ने छह अगस्त को निचली अदालत के आदेश को दरकिनार करते हुए शाह को दो दिनों की सीबीआई हिरासत में भेजा था।

सीबीआई ने इस आधार पर शाह की हिरासत माँगी थी कि वे सोहराबुद्दीन मुठभेड़, उसकी बीबी कौसर बी तथा मुठभेड़ के मुख्य गवाह तुलसी प्रजापति की हत्या की साजिश रचने के केंद्र में थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi