Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

फर्जी नौकरी रैकेट के दो संचालक गिरफ्तार

हमें फॉलो करें फर्जी नौकरी रैकेट के दो संचालक गिरफ्तार
बरहमपुर (ओड़िशा) , गुरुवार, 6 जून 2013 (21:59 IST)
FL
बरहमपुर (ओड़िशा)। पुलिस ने एक फर्जी नौकरी रैकेट के दो प्रमुख संचालकों को गिरफ्तार कर लिया। इससे कुछ दिन पहले पुलिस ने इस मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था

पुलिस ने बताया कि जगतसिंहपुर जिले के रसलपुर निवासी बंदित मोहंती उर्फ विकास दास और पुरी जिले के नरसिंहपुर के विश्व भूषण महापात्र को भुवनेश्वर के सामंत्रपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया।

उप मंडल पुलिस अधिकारी (अस्का) सारा शर्मा ने मोहंती और महापात्र को रैकेट के मुख्य संचालक बताते हुए कहा कि उन्होंने सामंत्रपुर में एक सलाहकार एजेंसी खोली थी। वे फर्जी साक्षात्कार करते थे, फर्जी कॉल लेटर जारी करते थे और अभ्‍यर्थियों से राशि एकत्रित करते थे।

उन्होंने कहा, प्रमाण पत्र और कई अभ्‍यर्थियों के पासपोर्ट फोटो के साथ ही हमें उनके लैपटॉप से कुछ फर्जी कॉल लेटर के प्रारूप, कुछ निजी बैंकों के लोगो, साक्षात्कार के लिए मॉडल प्रश्नपत्र मिले हैं।

उन्होंने कहा, हमने उनके पास से दो लड़कियों के मूल प्रमाण पत्र जब्त किए हैं। पुलिस ने फर्जी नौकरी रैकेट के अभी तक पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीन दिन पहले ढेंकनाल से तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कथित रूप से बेरोजगार युवकों से 20 लाख रुपए से अधिक की ठगी की। उन्होंने अभ्‍यर्थियों को निजी बैंकों में नौकरी दिलाने के नाम पर 40 हजार से एक लाख रुपए एकत्रित किए थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi