Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बंगाल में बंद से जनजीवन प्रभावित

ईंधन की मूल्यवृद्धि का विरोध

हमें फॉलो करें बंगाल में बंद से जनजीवन प्रभावित
कोलकाता (भाषा) , गुरुवार, 5 जून 2008 (12:51 IST)
संप्रग सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे वामदलों ने ईंधन की मूल्यवृद्धि के विरोध में 12 घंटे का राज्यव्यापी बंद आयोजित किया है, जिससे पश्चिम बंगाल में आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया।

प्रात: छह बजे से शुरू हुए इस बंद के कारण यातायात भी पूरी तरह प्रभावित रहा और सड़कों से वाहन नदारद नजर आए। दुकानें, बाजार और शैक्षणिक संस्थान भी पूरी तरह बंद हैं।

बंद के कारण शहर की गलियाँ पूरी तरह सुनसान हैं। पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) राज कनोजिया ने बताया कि बंद शांतिपूर्ण है।

बंद से ट्रेन और हवाई यातायात पर भी असर पड़ा। कनोजिया के अनुसार बंद समर्थकों ने राज्य के अनेक हिस्सों में रेल पटरियों पर धरना दे दिया।

बारह घंटे के बंद के दौरान अनेक एयरलाइंस ने कोलकाता से अपनी उड़ानों को निलंबित कर दिया। हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार सुबह सात बजे तक विभिन्न एयरलाइंस की करीब 23 घरेलू उड़ानों ने कोलकाता से उड़ान भरी।

एयर इंडिया की काठमांडू के लिए उड़ान रद्द कर दी गई। उधर वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने कहा कि वामदलों को बंद का फैसला करने के लिए केंद्र ने ही मजबूर किया है।

तृणमूल कांग्रेस ने भी इसी मुद्दे पर 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है और माकपा को कांग्रेस नीत संप्रग सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती दी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बंद के कारण बर्दवान जिले में दुर्गापुर और आसनसोल तथा पूर्व मिदनापुर जिले के हल्दिया में औद्योगिक क्षेत्रों में कामकाज प्रभावित रहा।

तृणमूल कांग्रेस और भाजपा ने भी पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के विरोध में कल 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। इसी बीच बारिश होने से मध्य और उत्तरी कोलकाता के अनेक हिस्सों में पानी एकत्र हो गया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi