Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बदायूं गैंररेप-हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच

हमें फॉलो करें बदायूं गैंररेप-हत्याकांड की होगी सीबीआई जांच
लखनऊ , शनिवार, 31 मई 2014 (17:16 IST)
FILE
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बदायूं बलात्कार-हत्याकांड के पीड़ित परिजन की मांग को मानते हुए शनिवार को मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया।

एक शासकीय प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री ने बदायूं की घटना की समीक्षा करते हुए कहा कि सरकार इस वारदात की सीबीआई से जांच कराने को तैयार है और इस सम्बन्ध में जल्द ही केंद्र सरकार को अनुरोध पत्र भेज दिया जाएगा।

प्रवक्ता के मुताबिक समीक्षा के दौरान अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को मामले की सीबीआई जांच की पीड़ित परिजन की मांग के बारे में बताया। इस पर उन्होंने मामले की तफ्तीश इस केंद्रीय एजेंसी से कराने का फैसला किया।

गौरतलब है कि बदायूं के कटरा सादतगंज गांव में मंगलवार रात 2 किशोरियों की सामूहिक बलात्कार के बाद एक बाग में फांसी पर चढ़ाकर हत्या कर दी गई थी। पीड़ित परिजन ने इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी जिस पर शनिवार को उनसे मुलाकात करने पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सहमति व्यक्त की थी।

राहुल गांधी भी सीबीआई जांच से सहमत : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बदायूं में दो लड़कियों की बलात्कार के बाद फांसी पर लटकाकर हत्या किए जाने की सीबीआई जांच की परिजन की मांग से सहमति जाहिर करते हुए शनिवार को कहा कि महिलाओं की इज्जत की कीमत नहीं आंकी जा सकती और पीड़ितों को न्याय की जरूरत है। हादसे की शिकार लड़कियों के परिजन ने राज्य सरकार द्वारा घोषित मुआवजे को ठुकराते हुए कहा है कि उन्हें सिर्फ न्याय चाहिए और कुछ भी नहीं।

राहुल ने बदायूं के कटरा सादतगंज में गत मंगलवार को सामूहिक बलात्कार के बाद फांसी पर लटकाई गई लड़कियों के परिजन से मुलाकात के बाद बातचीत में कहा कि मैंने परिवार से बात की है और लड़कियों के पिताओं ने मुझसे कहा है कि क्षतिपूर्ति से हमारा कुछ नहीं होने वाला है। हमारी जो बच्चियां हैं उनकी इज्जत है, वह पैसे से वापस नहीं मिलेगी। उनका कहना है कि वे न्याय चाहते हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि परिजन ने यह भी कहा है कि उत्तरप्रदेश पुलिस उनको न्याय नहीं दे सकती। इस घटना में यहां के लोग भी शामिल हैं। मैं इस बात से सहमत हूं कि महिला की इज्जत की कोई कीमत नहीं लगाई जा सकती। यहां पर न्याय की जरूरत है। मैं सीबीआई जांच की उनकी मांग से सहमत हूं।

उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच से भी ज्यादा जरूरी यह है कि न्याय मिलना चाहिए। जिन्होंने यह गलत काम किया है उन्हें पता लगना चाहिए कि हिन्दुस्तान में ऐसा काम नहीं किया जा सकता।

इस बीच वारदात की शिकार हुई लड़कियों में से एक के पिता ने बताया कि राहुल ने उनके घर जाकर करीब 15 मिनट तक उनकी पूरी बात ध्यानपूर्वक सुनी और कहा कि जो हुआ, बहुत बुरा हुआ। दुख की इस घड़ी में वे पीड़ित परिजन के साथ हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi