Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बलात्कार पीड़िता का गर्भाशय निकाला, हालत गंभीर

हमें फॉलो करें बलात्कार पीड़िता का गर्भाशय निकाला, हालत गंभीर
अमृतसर , शनिवार, 16 फ़रवरी 2013 (13:01 IST)
FILE
जालंधर की रहने वाली, सामूहिक बलात्कार की शिकार 14 वर्षीय लड़की की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उसका फट चुका गर्भाशय सर्जरी कर निकाल दिया और क्षतिग्रस्त अंतड़ियों को भी ठीक करने का प्रयास किया है।

गुरुनानक देव हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक तेजबीर सिंह ने कहा कि लड़की का गर्भाशय फट गया था और उसमें तीव्र संक्रमण भी हो गया था। स्त्री रोग विशेषज्ञों और एनेस्थीसिया विशेषज्ञों के दल ने सेप्टीसेमिया के संक्रमण के कारण गर्भाशय निकालने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित की क्षतिग्रस्त आंतों की भी सर्जरी करनी पड़ी है।

अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि लड़की को जालंधर से यहां लाने के बाद सघन चिकित्सा कक्ष में रखा गया है और गुरुवार शाम उसकी सर्जरी की गई। उसकी देखरेख कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि सर्जरी के बाद भी उसकी हालत गंभीर बनी हुई है जिसकी वजह से अगले 72 घंटे तक उसके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जाएगी।

सिंह ने बताया कि उसे बहुत रक्तस्राव हो चुका है और हीमोग्लोबिन भी घटकर 3 पर आ गया है जबकि सामान्य तौर पर हीमोग्लोबिन 11.5 से 16 के बीच रहता है। उसे पर्याप्त खून दिया गया लेकिन उसकी हालत सुधरने में अभी समय लगेगा।

28 जनवरी को लड़की शौच के लिए गई थी तभी गांव के 3 व्यक्तियों ने उसका अपहरण कर उससे सामूहिक बलात्कार किया। पुलिस ने बताया कि जालंधर के मंधाला चन्ना गांव में 28 जनवरी को 3 व्यक्तियों ने लड़की का अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।

पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया कि उन्हें उनकी बेटी ने बलात्कार के बारे में घटना के 10 दिन बाद बताया तब उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi