Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बलात्कार पीड़ित लड़की से मिले राहुल

हमें फॉलो करें बलात्कार पीड़ित लड़की से मिले राहुल
बाँदा , सोमवार, 7 फ़रवरी 2011 (20:23 IST)
FILE
कांग्रेस महासचिव राहुल गाँधी ने सोमवार को उत्तरप्रदेश के बाँदा जिले में कथित रूप से बसपा विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी की हवस का शिकार बनी अति पिछड़े वर्ग की लड़की से मुलाकात कर उसकी आपबीती सुनी और उसे हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

बलात्कार पीड़ित लड़की ने बताया कि उसने अचानक उसके घर पहुँचे राहुल गाँधी से करीब 20 मिनट की मुलाकात में अपनी जान को खतरा बताते हुए अपने परिजन की भी सुरक्षा की माँग की।

शाहबाजपुर निवासी बलात्कार पीड़ित ने आरोप लगाया है कि बलात्कार के इल्जाम में गिरफ्तार किए गए बसपा विधायक द्विवेदी के भाई उसे अब भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

कथित रूप से द्विवेदी द्वारा बलात्कार के बाद चोरी के आरोप में जेल भेजी गई उस लड़की ने कहा कि जब विधायक थाने और जेल में उसकी पिटाई करवा सकते हैं तो वे कुछ भी कर सकते हैं। उसने राहुल से बंदूक का लाइसेंस दिलवाने में मदद की भी माँग की।

सूत्रों ने बताया कि राहुल ने लड़की की बातें गौर से सुनीं और आश्वासन दिया कि उसकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक लड़की ने राहुल से कहा है कि राज्य सरकार और पुलिस इस मामले में अब भी मुस्तैदी से काम नहीं कर रही हैं।

लड़की का कहना है कि सरकार जेल में बयान बदलने के लिए उस पर दबाव डालने वाले बाँदा के पुलिस अधीक्षक अनिल दास के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। लड़की ने राहुल से कहा कि सुरक्षा के नाम पर पुलिस ने उसे गाँव में बंधक बनाकर रखा है और वह इस गाँव से दूर जाना चाहती है। उसने कांग्रेस नेता से एक घर भी मुहैया कराने की माँग की।

गौरतलब है कि बाँदा के नरैनी से बसपा के विधायक पुरुषोत्तम नरेश द्विवेदी तथा उनके कुछ साथियों पर एक अति पिछड़े वर्ग की नाबालिग लड़की से दुराचार के बाद उसे चोरी के आरोप में जेल भेजने का आरोप लगा था।

मामले की सीबीसीआईडी जाँच की रिपोर्ट के आधार पर आरोपी बसपा विधायक को पिछले महीने गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी बीच, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर उस लड़की को जेल से रिहा कर दिया गया था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi