Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बीएसएफ का हेलिकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त

हमें फॉलो करें बीएसएफ का हेलिकॉप्टर दुर्घनाग्रस्त
जैसलमेर , शनिवार, 14 मई 2011 (12:24 IST)
सीमा सुरक्षा बल के एक हेलिकॉप्टर के आबूरोड के पास पहाड़ी से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पायलट सहित चार लोगों की मौत हो गई।

सिरोही पुलिस उपाधीक्षक पन्नालाल ने बताया कि बल के इस हेलिकॉप्टर ने गुजरात के गांधीनगर से जोधपुर के लिए उड़ान भरी थी।
उन्होंने बताया कि सिरोही जिले के आबूरोड थाना क्षेत्र में फतेहपुर गांव के पास भीमगुडा फली ढाणी क्षेत्र में अपराह्न 3.30 बजे यह एक पहाड़ी से टकरा गया और उसमें आग लग गई। घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर का मलबा एवं चार व्यक्तियों के जले हुए शव मिले हैं।

बल के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेलिकॉप्टर ने अपराह्न 2.20 बजे गांधीनगर से जोधपुर राजस्थान फ्रन्टीयर मुख्यालय के लिए उड़ान भरी तथा आबूरोड के पास उसका संपर्क टूट गया और बाद में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सूत्रों ने बताया कि इसमें सवार पायलट सहित चारों अधिकारियों की मृत्यु हो गई।

सूत्रों ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त मुख्य पायलट के अलावा सह पायलट डिप्टी कमांडेंट विवेक चौधरी, इंजीनियर एसएच चौपड़ा एवं सब इंस्पेक्टर सोहनलाल के रूप में की गई हैं। हादसे के बाद बल के उच्चाधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री गुरुदास कामत जैसलमेर से इसी हेलिकॉप्टर से तनोट सीमा पर जाने वाले थे लेकिन इसमें खराबी होने के कारण वह सड़क मार्ग से ही तनोट गए थे। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi