Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भाजपा हर पंचायत से 250 ग्राम लोहा इकट्ठा करेगी

हमें फॉलो करें भाजपा हर पंचायत से 250 ग्राम लोहा इकट्ठा करेगी
पटना , रविवार, 25 अगस्त 2013 (17:46 IST)
FILE
पटना। भाजपा लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की आदमकद प्रतिमा के निर्माण के लिए बिहार की प्रत्येक पंचायत से 250 ग्राम लोहा इकट्ठा करेगी।

भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान प्रमुख और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की इस महत्वाकांक्षी परियोजना के लिए बिहार भाजपा इकाई यहां के प्रत्येक पंचायत से 250 ग्राम लोहा इकट्ठा करेगी। बिहार में कुल पंचायतों की संख्या 8,500 है।

बिहार भाजपा के महासचिव सूरज नंदन मेहता ने बताया कि पार्टी की जिला इकाइयों से कहा गया है कि वे इसके लिए किसानों से अपने बेकार हो गए लोहे के उपकरणों को देने का अनुरोध करें।

उन्होंने कहा कि पंचायतों से इकट्ठा किए गए लोहे को आगामी 27 अक्टूबर को आयोजित हुंकार रैली को नरेंद्र मोदी द्वारा संबोधित किए जाने के बाद गुजरात भेजा जाएगा। नरेंद्र मोदी को भाजपा द्वारा चुनाव प्रचार अभियान प्रमुख बनाए जाने पर जदयू ने उससे नाता तोड़ने के बाद मोदी की बिहार की यह पहली यात्रा होगी।

बिहार में पूर्व से सत्ता में साथ रही भाजपा के नेता नरेंद्र मोदी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की नापसंदगी के कारण उन्हें वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव और वर्ष 2010 के बिहार विधानसभा में राजग के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार के लिए यहां नहीं बुलाया गया।

भाजपा से जदयू से नाता तोड़े जाने पर गत 25 जुलाई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में आयोजित ‘विश्वासघात रैली’ के दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के लिए लोहा इकट्ठा किए जाने की घोषणा की थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi