Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

महंगा पड़ा शराबी युवक से रिश्‍ता तोड़ना

हमें फॉलो करें महंगा पड़ा शराबी युवक से रिश्‍ता तोड़ना
जैसलमेर , सोमवार, 24 जून 2013 (22:44 IST)
जैसलमेर। जैसलमेर जिले के एक परिवार को शराबी युवक से रिश्ता तोड़ना इतना महंगा पड़ा कि गांव के परिवार के मुखिया और उसके बेटे को न सिर्फ जूतों की माला पहननी पड़ी बल्कि पंचायत के फरमान से अब उसकी बेटी की गृहस्थी भी मुश्किल में पड़ गई है

बेटी के पिता कृपाराम ने बताया कि पंचों ने फैसला सुनाया कि या तो उसकी बेटी पति को छोड़कर जिससे पूर्व में सगाई हुई थी उस शराबी युवक के साथ रहे, नहीं तो परिवार दस लाख रुपए का जुर्माना चुकाए। ऐसा नहीं करने तक लड़की के परिवार के साथ उसके ससुराल वालों को भी समाज से बहिष्कृत रखा जाएगा।

पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक पंकज चौधरी से न्याय की गुहार लगाने पर उन्होंने मामले की जांच करने के निर्देश देते हुए जांच में दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कहा कि परिवाद की सागड थाना पुलिस जांच कर रही है।

पुलिस में पेश किए परिवाद के अनुसार यह वाक्या जैसलमेर जिले के बईखा गांव का है करीब छह महीने पहले गांव के कृपाराम ने अपनी बेटी की सगाई भियाड निवासी सवाईराम से तय की थी, लेकिन जब उसे पता चला कि सवाईराम को शराब की लत है तो उसने यह सगाई तोड़ते हुए बेटी की शादी काठोडा निवासी चमाराम मेघवाल से कर दी।

परिवाद के अनुसार पंचायत को कृपाराम का यह निर्णय नागवार गुजरा। पंचायत ने बैठक बुलाई और फरमान सुनाया कि या तो उसकी बेटी पति को छोड़कर जिससे पूर्व में सगाई हुई थी उस शराबी युवक के साथ रहे, नहीं तो परिवार दस लाख रुपए जुर्माना चुकाए, ऐसा नहीं करने तक लड़की के परिवार के साथ उसके ससुराल वालों को भी समाज से बहिष्कृत कर दिया जाएगा। पीडित परिवार के मुखिया कृपाराम का आरोप है बेटी की सगाई दूसरी जगह करने के बाद से पंचों का अत्याचार शुरू हो गया था।

उन्होंने कहा कि पंचायत ने बेटी की शादी रोकने की भी कोशिश की और पुलिस को उसके नाबालिग होने की सूचना दी, उपखंड अधिकारी द्वारा की गई जांच में यह शिकायत गलत पाई जाने पर ही बेटी के हाथ पीले हो पाए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi