Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मीरवाइज नहीं करेंगे केन्द्र से बात

हमें फॉलो करें मीरवाइज नहीं करेंगे केन्द्र से बात
श्रीनगर , सोमवार, 31 मई 2010 (21:06 IST)
उदारपंथी पृथकतावादी नेता मीरवाइज उमर फारूक ने कथित तौर पर सेना के साथ हाल में मुठभेड़ में तीन युवकों की मौत पर अपना रुख कड़ा करते हुए केन्द्र के साथ बातचीत की संभावना से सोमवार को इनकार कर दिया और कहा कि वार्ता एवं युवकों की नृशंस हत्या एकसाथ नहीं चल सकती।

हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मीरवाइज ने कहा कि जब युवकों की नृशंसा हत्या की जा रही हो तो हम बातचीत कैसे कर सकते हैं। उन्होंने यह बात बात कश्मीर घाटी के माछिल सेक्टर में 30 अप्रैल को हुई कथित मुठभेड़ की ओर संकेत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि वार्ता एवं युवकों की नृशंस हत्या एकसाथ नहीं चल सकती। यह बात उन्होंने एक संवाददाता के इस सवाल के जवाब में कही कि क्या प्रधानमंत्री की आगामी कश्मीर यात्रा के दौरान हुर्रियत उनसे बातचीत करेगी।

प्रधानमंत्री कह चुके हैं कि उनकी सरकार जम्मू-कश्मीर में उन सभी समूहों से बातचीत करेगी जो राजनीतिक मुख्यधारा से बाहर हैं बशर्ते वे हिंसा त्याग दें। मीरवाइज तीन दिनों तक नजरबंदी से रिहा होने के फौरन बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हुर्रियत कश्मीर मुद्दे का समाधान निकालने के लिए बातचीत करना चाहता है, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जब लोग विशेषकर युवा सुरक्षित नहीं हैं तो बातचीत करने का कोई तुक नहीं है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi