Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मेरठ में महापंचायत में हिंसा, 20 घायल

हमें फॉलो करें मेरठ में महापंचायत में हिंसा, 20 घायल
मेरठ , रविवार, 29 सितम्बर 2013 (23:13 IST)
FILE
मेरठ। महापंचायत पर पाबंदी के आदेशों को धता बताते हुए मेरठ के खेड़ा गांव में एक महापंचायत करने के मुद्दे पर रविवार को ग्रामीणों और पुलिस के बीच हुई झड़प में त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) और पुलिस के जवानों सहित कम से कम 20 लोग जख्मी हो गए और कई सरकारी वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया।

लखनउ में पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) राजकुमार विश्वकर्मा ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस द्वारा हिंसक भीड़ को रोकने की कोशिश के वक्त हुई झड़प में 19 पुलिसकर्मियों सहित 20 लोग जख्मी हो गए। जख्मी हुए लोगों में आरएएफ के भी छह जवान थे। विश्वकर्मा ने कहा कि गुस्साई भीड़ को जब रोका गया तो उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी और पुलिस-प्रशासन के नौ वाहनों को नुकसान पहुंचाया।

गृह सचिव कमल सक्सेना ने कहा कि पुलिस ने उस वक्त बल प्रयोग किया जब जिलाधिकारी और डीआईजी को भीड़ ने घेर लिया था। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे, रबर की गोलियां चलाईं और हवाई फायरिंग की।

मुजफ्फरनगर हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार भाजपा विधायक संगीत सोम के भाई सागर सोम और उसकी पत्नी निधि ने विधायक के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किए जाने के विरोध में महापंचायत बुलाई थी।

विश्वकर्मा ने कहा कि जिला प्रशासन ने 27 सितंबर को पंचायत पर पाबंदी लगा दी थी और इसमें शामिल होने के लिए आने वाले लोगों को रोकने के लिए खतौली, बुढ़ाना, शामली और बागपत में बैरीकेड लगाए गए थे । फिर भी, खेतों से हो कर 6,000 से ज्यादा लोग वहां पहुंचने में कामयाब हो गए। झड़प के सिलसिले में 24 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi