Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

वाराणसी धमाके की जाँच एटीएस को

हमें फॉलो करें वाराणसी धमाके की जाँच एटीएस को
लखनऊ , बुधवार, 8 दिसंबर 2010 (20:40 IST)
वाराणसी के गंगा घाट पर मंगलवार को हुए बम कांड की जाँच बुधवार को राज्य पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) को सौंप दी गई।

प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) बृजलाल ने बताया कि वाराणसी में कल हुए बमकांड की जाँच जिला पुलिस से लेकर एटीएस को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि हालाँकि इंडियन मुजाहिदीन ने इस धमाके की जिम्मेदारी ली है, लेकिन अभी इस मामले में किसी संगठन, व्यक्ति या मॉड्‍यूल का नाम लेना जल्दबाजी होगी।

बृजलाल ने कहा कि अभी यह निश्चित तौर पर कहना मुश्किल है कि विस्फोट के पीछे किस संगठन, व्यक्ति या माड्यूल का हाथ है। उन्होंने बताया कि कथित रूप से इंडियन मुजाहिदीन की तरफ भेजा गया ई-मेल नवी मुंबई से किया गया था।

बृजलाल ने कहा कि ईमेल भेजने के लिए नवी मुंबई के वासी कस्बे के सेक्टर 17 के निवासी मिथलेश ठक्कर के वाईफाई कनेक्शन का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस से मिली जानकारी में पता लगा है कि वह वाईफाई प्रणाली असुरक्षित थी और उसमें पासवर्ड नहीं था।

अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि फोरेंसिक टीम, स्पेशल टास्क फोर्स तथा केन्द्रीय जाँच एजेंसियों के विशेषज्ञों ने घटनास्थल का दौरा करके वहाँ सघन निरीक्षण किया है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi