Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शहीद की बेटी को सरकारी नौकरी

हमें फॉलो करें शहीद की बेटी को सरकारी नौकरी
मुंबई , गुरुवार, 21 जुलाई 2011 (18:00 IST)
मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी विजय सालस्कर की बेटी को आखिरकार गृह मंत्री पी चिदंबरम के हस्तक्षेप के बाद सरकारी नौकरी मिल गई है।

मुठभेड़ विशेषज्ञ विजय सालस्कर की बेटी दिव्या सालस्कर को अनुकंपा के आधार पर आज एक सरकारी नौकरी दी गई। 26 नवंबर 2008 को मुंबई में लश्कर-ए-तोइबा के आतंकवादियों से मुकाबला करते हुए सालस्कर शहीद हो गए थे।

महाराष्ट्र सरकार में करीब दो वर्ष से भी ज्यादा समय तक यह मामला लटका था। अंतत: दिव्या को केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम की हस्तक्षेप के बाद बिक्री कर विभाग में सहायक आयुक्त नियुक्त किया गया है।

नई दिल्ली में जारी एक बयान में चिदंबरम ने कहा है कि मैंने उससे वादा किया था कि इस मामले को मैं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के समक्ष उठाऊंगा और उनसे अनुरोध करूंगा कि वे मामले में तेजी लाने के लिए मुंबई लोक सेवा आयोग से कहें।

जब गृहमंत्री को यह जानकारी मिली कि सालस्कर की बेटी की नियुक्ति का मामला कुछ समय से लटका हुआ है, तो उन्होंने इस मामले में हस्तक्षेप किया।

गृह मंत्री ने बताया है कि आज सुबह, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मुझे सूचना दी कि दिव्या सालस्कर को बिक्री कर विभाग में सहायक आयुक्त के तौर पर नियुक्त किए जाने की मंजूरी दे दी गई है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi