Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

शाह की जमानत अर्जी पर सुनवाई टली

हमें फॉलो करें शाह की जमानत अर्जी पर सुनवाई टली
अहमदाबाद , बुधवार, 11 अगस्त 2010 (23:04 IST)
सीबीआई की एक विशेष अदालत ने सोहराबुद्दीन शेख कथित फर्जी मुठभेड़ कांड मामले में गिरफ्तार किए गए गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री अमित शाह की जमानत याचिका पर सुनवाई बुधवार को 17 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी।

सीबीआई न्यायाधीश जीके उपाध्याय की अदालत में सुनवाई के लिए लाए जाने पर शाह के वकील मितेश अमीन ने यह कहते हुए सुनवाई स्थगित करने की गुजारिश की कि बचाव पक्ष के वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी अदालत में हाजिर होने में असमर्थ हैं।

अमीन ने कहा कि उन्होंने सीबीआई को इस बारे में पहले ही सूचना दे दी थी और उसे इस पर कोई एतराज भी नहीं था। इसके बाद मामले की सुनवाई 17 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बहरहाल, सोहराबुद्दीन के भाई रुबाबुद्दीन के वकील और मुकदमे में पक्षकार बनने के इच्छुक मुकुल सिन्हा ने इस पर आपत्ति की। उन्होंने अदालत से कहा कि शाह के वकीलों ने नोटिस का जवाब दाखिल नहीं किया है।

गौरतलब है कि सिन्हा के इस मामले में पक्षकार बनने संबंधी आवेदन दिए जाने के बाद शाह के वकीलों को इस सिलसिले में नोटिस जारी किया गया है।

सिन्हा ने कहा अभियुक्त के वरिष्ठ वकीलों के अदालत में हाजिर नहीं हो पाने से एक प्रभावित पक्ष के रूप में उनकी अर्जी की सुनवाई के अधिकार पर आखिर क्यों असर पड़ रहा है। इस दलील पर अदालत ने शाह के वकीलों को रुबाबुद्दीन के वकील की अर्जी पर 13 अगस्त तक जवाब देने को कहा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi