Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सांसद सिंह पर तीन साल का प्रतिबंध

हमें फॉलो करें सांसद सिंह पर तीन साल का प्रतिबंध
गाजीपुर , शुक्रवार, 25 मार्च 2011 (19:24 IST)
उत्तरप्रदेश के गाजीपुर जिले से वर्ष 2009 में लोकसभा चुनाव जीतने वाले सांसद राधेमोहन सिंह द्वारा तय समय सीमा में चुनाव खर्च का ब्योरा न देने पर चुनाव आयोग ने तीन साल तक उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के रूप में लोकसभा का चुनाव जीतने वाले राधेमोहन सिंह ने अपने चुनाव खर्च का ब्योरा समय सीमा के भीतर जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किया, जिसे संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने अगले तीन वर्ष तक उनके किसी तरह का चुनाव लड़ने पर रोक लगा दी।

लखनऊ डिवाइन हार्ट सेंटर के प्रमुख हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. अशोक श्रीवास्तव, दिनेश, सरजू, सुरेन्द्र, नंदलाल, सतीश और राजेश ने भी इसी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था और उन्होंने भी अपना चुनावी खर्च का ब्योरा नही दिया है। इसलिए इन लोगों पर भी तीन साल तक चुनाव लड़ने की पाबंदी लगाई गई है।

गौरतलब है कि भारतीय कानून में लोकसभा चुनाव लड़ने वालों के लिए व्यवस्था की गई है कि वह अपने चुनावी खर्च का विवरण तय सीमा के भीतर जिला निर्वाचन कार्यालय के माध्यम से भारत निर्वाचन आयोग को प्रस्तुत करें। सहायक निर्वाचन अधिकारी ने इस आदेश की पुष्टि की। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi