Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सीएसटी से आठ किलो आरडीएक्स मिला

हमें फॉलो करें सीएसटी से आठ किलो आरडीएक्स मिला
मुंबई (भाषा) , बुधवार, 3 दिसंबर 2008 (22:44 IST)
मुंबई पर आतंकवादी हमलों के एक सप्ताह बाद छत्रपति शिवाजी रेल टर्मिनस (सीएसटी) से बुधवार को दो बैग बरामद हुए, जिनमें करीब आठ किलो विस्फोटक सामग्री थी।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख जिस समय सीएसटी पहुँचने वाले थे, उससे करीब एक घंटे पहले यह विस्फोटक बरामद हुए। आरपीएफ के पुलिस महानिरीक्षक बीएस सिद्धू ने बताया कि बैग में एक लोहे का बक्सा था, जिसमें विस्फोटक सामग्री बाल बियरिंग और एक बैटरी थी। इस सामग्री को बम की शिनाख्त और उसे निष्क्रिय करने वाला दस्ता ले गया।

उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते ने वहाँ से बैग को हटाया और उसमें रखी सामग्री को जाँच के लिए फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी ले जाया गया। ये विस्फोटक उसी प्रकार के थे, जैसे दक्षिण मुंबई में 26 नवंबर की रात ताज होटल के निकट से बरामद हुए थे।

सीएसटी पर हुए हमले के बाद बहुत से दहशतजदा लोग अपने अपने बैग और सामान वहीं छोड़कर भाग गए थे। इसके अलावा कुछ सामान उन लोगों का भी वहीं था, जो इस हमले में घायल हुए थे। यह सारा सामान एकत्र कर सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) के पास रख दिया गया था। इसी सामान में विस्फोटकों से भरे यह बैग बरामद हुए।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि वहाँ पड़े काफी बैग एकत्र कर लिए गए थे, लेकिन वहाँ कुछ बैग बाद में भी पड़े थे। उनकी जाँच के दौरान ही विस्फोटकों से भरे यह बैग बरामद हुए। पुलिस ने स्टेशन परिसर में काफी जोरदार तलाशी ली, लेकिन कोई और संदिग्ध बैग बरामद नहीं हुआ।

पिछले रविवार को ताज होटल जाने के बाद देशमुख आज शाम साढे पाँच बजे सीएसटी गए और वहाँ उन्होंने रेलवे कर्मचारियों तथा यात्रियों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि राज्य सरकार स्टेशन की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi