Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

5 आदिवासी महिलाओं को 5 हजार में बेचा

हमें फॉलो करें 5 आदिवासी महिलाओं को 5 हजार में बेचा
कोरबा , सोमवार, 21 अप्रैल 2014 (19:58 IST)
FILE
कोरबा। छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य कोरबा जिले में पांच आदिवासी महिलाओं को बेचने के मामले में पुलिस ने एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा ने बताया कि कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखण्ड के अंतर्गत बांगो थाना के अधीन ग्राम पंचायत लालपुर और पांथा से बीते साल दिसंबर माह में पांच आदिवासी महिलाओं को दिल्ली में बेचने के मामले में पुलिस ने महिला दलाल बजनती बाई को गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में प्लेसमेंट एजेंसी के संचालक और सौदे में बिचौलिये की भूमिका निभाने वाली एक अन्य महिला की पुलिस को तलाश है। महिलाओं को पांच-पांच हजार रुपए में बेचा गया था।

मिश्रा ने बताया कि बीते साल दिसंबर माह में कटघोरा निवासी बजनती बाई ने ग्राम पंचायत लालपुर और पांथा के अमृता बाई, सावित्री बाई, अनिता बाई, प्रमिला बाई और प्रेमकुमारी से संपर्क कर उन्हें काम दिलाने का वादा किया, फिर अपने साथ रांची ले गई थी।

उन्होंने बताया कि बजनती बाई ने पांचों महिलाओं को अंबिकापुर के गार्डन में काम करने का झांसा दिया था, उन्हें अंबिकापुर के रास्ते रांची ले जाया गया। महिलाओं को बसंती बाई नाम की महिला के हाथों पांच-पांच हजार रुपए में बेच दिया गया।

बसंती ने आदिवासी महिलाओं को आठ दिन तक अपने घर में रखने के बाद काम दिलाने के लिए दिल्ली ले गई। बाद में बसंती बाई ने महिलाओं को पंजाबी बाग दिल्ली के इलाके में प्लेसमेंट एजेंसी चलाने वाले राजेश कुमार को बेच दिया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi