Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 143 अंक टूटा

हमें फॉलो करें बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 143 अंक टूटा
मुंबई , बुधवार, 7 जुलाई 2010 (17:42 IST)
वैश्विक अर्थव्यवस्था की गाड़ी लड़खड़ाने की आशंका के बीच विदेशी बाजारों में गिरावट के रुख से घरेलू शेयर बाजारों में बिकवाली हुई जिससे बीएसई सेंसेक्स 143.45 अंक टूटकर 17471.03 अंक पर बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 47.95 अंक की गिरावट के साथ 5241.10 अंक पर बंद हुआ।

अन्य एशियाई बाजारों में गिरावट के रुख से घरेलू बाजार में धारणा कमजोर हुई। वहीं वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार की गाड़ी लड़खड़ाने की आशंका के बीच यूरोपीय बाजारों के कमजोरी के साथ खुलने एवं रिजर्व बैंक द्वारा ब्याज दरें बढ़ाने की आशंका से बाजार भारी बिकवाली दबाव में आ गया।

हालाँकि खुदरा क्षेत्र में उदारीकरण के लिए सरकार द्वारा बहस छेड़ने के असर से पैंटालून रिटेल इंडिया और ट्रेंट लिमिटेड जैसी रिटेल कंपनियों के शेयरों में तेजी आई। मानसून की प्रगति से बेहतर फसल और ग्रामीण उपभोक्ताओं की क्रय क्षमता बढ़ने की उम्मीद में कंज्यूमर गुड्स कंपनियों के शेयरों में आज दूसरे दिन भी तेजी दर्ज की गई।

वहीं दूसरी ओर बिकवाली की सबसे अधिक मार तेल एवं गैस क्षेत्र की कंपनियों पर पड़ी जिससे इस क्षेत्र का सूचकांक 1.70 प्रतिशत टूटकर 10489.76 अंक पर बंद हुआ। इसके अलावा बैंकिंग क्षेत्र के शेयर भी मुनाफा वसूली के शिकार हुए जिससे बैंकिंग सूचकांक एक प्रतिशत टूटकर 10474.15 अंक पर बंद हुआ। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi