Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आयोजकों के लिए खतरे की घंटी है भगदड़

हमें फॉलो करें आयोजकों के लिए खतरे की घंटी है भगदड़
जोहान्सबर्ग , मंगलवार, 8 जून 2010 (19:27 IST)
FILE
फीफा अध्यक्ष सैप ब्लाटर ने रविवार को अभ्यास मैच के दौरान स्टेडियम के बाहर हुई भगदड़ को आयोजकों के लिए खतरे की घंटी करार दिया है। इस भगदड़ में एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुआ था।

ब्लाटर ने कहा कि फीफा को रविवार को नाईजीरिया और उत्तरी कोरिया के बीच हुए विश्व कप अभ्यास मैच के दौरान हुई भगदड़ का पछतावा है। यह मैच जोहान्सबर्ग के पास स्थित टेम्बीसा के माखूलांग स्टेडियम में हुआ था और स्टेडियम के बाहर भगदड़ मचने से 16 लोग घायल हुए थे।

फीफा कार्यकारी समिति की दो दिवसीय बैठक के बाद ब्लाटर ने कहा मैं यह खतरे की घंटी है और आप (आयोजक) सुनिश्चित हो जाएँ कि विश्व कप के मैचों के दौरान इस तरह का कुछ भी नहीं हो। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट जहाँ भी खेला जाता है वहाँ सुरक्षा का मुद्दा हमेशा ही बड़ा होता है। फीफा की अपनी कोई पुलिस नहीं है। इसकी जिम्मेदारी आयोजकों की होती है।

मीडिया से मुखातिब होते समय ब्लाटर के साथ मौजूद फीफा महासचिव जेरोम वाल्के ने कहा कि हमें सुनिश्चित करना है कि विश्व कप स्टेडियमों में तैनात पुलिस अपना काम और बेहतर तरीके से करे।

उधर, नाइजीरियाई फुटबॉल महासंघ की तकनीकी समिति के अध्यक्ष ताइबो ओगुंजोबी ने एक वेबसाइट ने कहा कि उनके पास अभ्यास मैच आयोजित कराने के लिए माखूलांग स्टेडियम में मैच कराने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। केवल यह स्टेडियम ही हमारे लिए उपलब्ध था। फीफा ने सभी स्टेडियमों पर नियंत्रण कर रखा था और हमें अभ्यास मैच इसी स्टेडियम में मैच खेलना था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi