Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

एशियाई चैंपियनशिप में सिंधु को कांस्य पदक

हमें फॉलो करें एशियाई चैंपियनशिप में सिंधु को कांस्य पदक
गिमचियोन (कोरिया) , शनिवार, 26 अप्रैल 2014 (15:22 IST)
FILE
गिमचियोन (कोरिया)। भारत की युवा स्टार पीवी सिंधु और ज्वाला गुट्टा तथा अश्विनी पोनप्पा की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी को शनिवार को यहां एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप के अपने-अपने सेमीफाइनल में शिकस्त के साथ कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

हैदराबाद की 18 वर्षीय सिंधु को कड़ी चुनौती पेश करने के बावजूद दो बार की गत ऑल इंग्लैंड चैंपियन चीन की शीर्ष वरीय शिझियान वैंग के खिलाफ 1 घंटे और 18 मिनट चले महिला एकल मुकाबले में 21-15, 20-22,12-21 से हार झेलनी पड़ी।

महिला युगल में ज्वाला और अश्विनी दुनिया की 10वें नंबर की लुयो यू और लियो यिंग की चीन की जोड़ी की चुनौती को तोड़ने में नाकाम रही। चीन की जोड़ी ने 21-12, 21-7 से आसान जीत दर्ज की।

सिंधु ने अतीत में शिझियान को लगातार 3 मैचों में हराया था लेकिन पिछले 2 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने कहा कि कुल मिलाकर सिंधु अच्छा खेली। यह काफी करीबी और लंबा मैच था। वह 20-18 से आगे चल रही थी लेकिन सर्विस करते हुए उसने 2 अंक गंवा दिए। इतने करीबी मैचों में अपको भाग्य की जरूरत भी पड़ती है। वह जिस तरह खेली उससे मैं खुश हूं।

वर्ष 2000 में अर्जुन पुरस्कार जीतने वाले सिंधु के पिता रमन्ना ने कहा कि यह करीबी मैच था और वह इसे दूसरे गेम में ही जीत सकती थी। लेकिन मुझे लगता है कि चीन के खिलाड़ियों को लगातार हराने के लिए उसे कुछ और अनुभव की जरूरत है। साथ ही शायद सिंधु को अपने बैकहैंड और फोरहैंड रिटर्न पर और अधिक काम करने की जरूरत है। वह अब सुदीरमन कप में खेलेगी और यही उसका अगला लक्ष्य है।

दूसरी तरफ महिला युगल में ज्वाला और अश्विनी को अपने दिशाहीन शॉट का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने विरोधी जोड़ी को लंबी रैली में उलझाने की कोशिश की, लेकिन महत्वपूर्ण मौकों पर अंक जुटाने में नाकाम रही।

भारतीय की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने नई दिल्ली में 2010 एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था।

सिंधु हाल के समय में अच्छी फॉर्म में चल रही है और उन्होंने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने के अलावा पिछले साल मलेशिया और मकाऊ में खिताब भी जीते थे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi