Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

कमजोर नजर आ रही है फ्रांस की टीम

हमें फॉलो करें कमजोर नजर आ रही है फ्रांस की टीम
किसना (दक्षिण अफ्रीका)। , मंगलवार, 8 जून 2010 (19:28 IST)
FILE
फीफा विश्व कप 2010 में फ्रांस का अभियान शुरू होने में सिर्फ चार दिन बचे हैं लेकिन यह टीम नेतृत्व में कमी और एकजुटता हासिल करने के लिए जूझ रही है।

फ्रांस को विश्व कप में पहला ग्रुप मैच उरूग्वे के खिलाफ खेलना है, लेकिन कोच रेमंड डोमेनेक की यह टीम वर्ष 2006 के मुकाबले कम उत्साहित नजर आ रही है। वर्ष 2006 में हुए पिछले विश्व कप में फ्रांस की टीम ने जिनेडिन जिडान के बेहतरीन नेतृत्व की बदौलत फाइनल तक का सफर तय किया था।

पूर्व कप्तान थियेरी हेनरी अधिकतर समय बेंच पर ही रहे हैं और पैट्राइस एवरा हाल ही में टीम से जुडे हैं। फुटबॉल के गलियारों में चर्चा है कि वर्तमान टीम के खिलाड़ियों के लिए बेहतर प्रदर्शन करना मुश्किल होगा और यह टीम एकजुट होकर ही कोई करिश्मा कर सकती है।

फ्रांस के विंगर सिडने गोवोउ ने टीम के बारे में कहाएक बेहतर टीम बनने के लिए हममें कुछ कमी महसूस हो रही है। फ्रांस के पूर्व डिफेंडर मार्कल सिसाइली ने टीम की आलोचना करते हुए कहा कि डोमेनेक की टीम कमजोर नजर आ रही है।

वर्ष 1998 में फ्रांस की विश्व विजेता टीम के सदस्य रहे इस डिफेंडर ने दक्षिण अफ्रीका के ‘संडे टाइम्स’ में लिखे अपने कॉलम में कहा कि वर्तमान टीम की चार साल पहले की जिडान की टीम से तुलना नहीं की जा सकती है। फ्रांस की टीम को मेजबान दक्षिण अफ्रीका, उरूग्वे और मैक्सिको के साथ ग्रुप ए में रखा गया है। मार्कल ने कहा कि फ्रांस की वर्तमान टीम के लिए ग्रुप चरण से अगले दौर में जाना भी मुश्किल होगा।

उन्होंने कहा कि 2006 विश्व कप में फ्रांस की टीम में जिडान, हेनरी जैसे कई शानदार खिलाड़ी थे। इस बार की टीम में जो युवा खिलाड़ी हैं उनके अंदर जज्बा नहीं है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi