Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

गौरव सोलंकी बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में

हमें फॉलो करें गौरव सोलंकी बॉक्सिंग के क्वार्टर फाइनल में
नई दिल्ली , रविवार, 20 अप्रैल 2014 (19:29 IST)
FILE
नई दिल्ली। भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बर्खास्तगी के कारण टीम डॉक्टर के बिना यहां पहुंचे भारतीय टीम के गौरव सोलंकी (52 किग्रा) ने बुखार के बावजूद कड़े मुकाबले में जीत दर्ज करके सोफिया के बुल्गारिया में चल रही विश्व युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

सोलंकी ने आयरलैंड के विलियम डोनोग को 3-0 से हराया। वह अगले दौर में चीन के एलवी पिंग से भिड़ेंगे, जिन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में स्पेन के गैब्रिएल एस्कोबार को हराया।

सोलंकी को पिछले दो दिन से बुखार है और टीम डॉक्टर की गैरमौजूदगी में भारतीय दल को बेलारूस टीम के डाक्टर की मदद लेनी पड़ी।

भारतीय मुक्केबाज ने हालांकि बीमारी का असर अपने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया और आयरलैंड के विरोधी मुक्केबाज के खिलाफ आसानी से जीत दर्ज की। भारत की बर्खास्तगी के कारण भारतीय मुक्केबाजों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ से बर्खास्तगी के कारण डॉक्टर सहित कोई भी अधिकारी भारतीयों मुक्केबाजों के साथ नहीं जा सकता।

इस बीच नीरज पराशर को 64 किग्रा वर्ग में शिकस्त का सामना करना पड़ा। पराशर को कड़े मुकाबले में हंगरी के रिचर्ड टोथ ने 2-1 से शिकस्त दी। यह प्रतियोगिता चीन के नानजिंग में 16 से 28 अगस्त तक होने वाले युवा ओलंपिक का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

भारतीय मुक्केबाजी संघ के निलंबन के कारण देश के मुक्केबाज प्रतियोगिता में अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के ध्वज तले चुनौती पेश कर रहे हैं। भारत ने आर्मेनिया के येरेवान में हुई पिछली विश्व युवा मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में दो रजत और एक कांस्य पदक जीता था। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi