Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

छेत्री के गोल से बांग्लादेश से ड्रॉ खेला भारत

हमें फॉलो करें छेत्री के गोल से बांग्लादेश से ड्रॉ खेला भारत
काठमांडू , मंगलवार, 3 सितम्बर 2013 (23:58 IST)
FC
काठमांडू। कप्तान सुनील छेत्री के इंजुरी टाइम में किए गए गोल से भारत आज सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप में अपने दूसरा ग्रुप मैच बांग्लादेश से 1-1 से ड्रॉ कराने में सफल रहा। मौजूदा चैंपियन भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले मैच में विरोधी टीम के कप्तान के आत्मघाती गोल की मदद से 1-0 से जीत दर्ज की थी।

भारतीय टीम ने दूसरे मैच में भी निराशाजनक प्रदर्शन किया। कोच विम कोवरमैन्स की अगुवाई वाली टीम एक बार फिर शर्मनाक हार की तरफ बढ़ रही थी। अतीकुर रहमान मेशु ने 82वें मिनट में गोल करके बांग्लादेश को बढ़त दिला दी लेकिन छेत्री ने 94वें मिनट में मैच की आखिरी किक पर बराबरी का गोल दाग दिया।

पूरे मैच में लचर प्रदर्शन करने वाले छेत्री ने फ्री किक पर गोल किया, जिससे भारत एक अंक हासिल करने में सफल रहा। इससे उसके दो मैचों में चार अंक हो गए हैं। भारत गुरुवार को मेजबान नेपाल से भिड़ेगा।

कोवरमैन्स ने अपनी सभी चाल आजमयी लेकिन सफलता नहीं मिली। उन्होंने दूसरे हाफ में तीन बदलाव किये तथा वह जेजे लेलपुखुला, लेनी रोड्रिग्स और फ्रांसिस फर्नाडिस के स्थान पर डावसन फर्नाडिस, अराता इजुमी और रोबिन सिंह को लेकर आए लेकिन इंजुरी टाइम के चौथे मिनट तक भारत गोल के लिए तरसता रहा।

भारत के तीन खिलाड़ियों सुनील छेत्री, अर्णब मंडल और निर्मल छेत्री को रेफरी ने पीले कार्ड भी दिखाए। पहले हाफ में भारत ने बांग्लादेश की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय खिलाड़ियों ने खेल पर नियंत्रण बनाए रखा। उन्होंने शुरू में गोल करने के प्रयास किए लेकिन कई मौके मिलने के बावजूद वह गोल नहीं कर पाए।

भारत को आठवें मिनट में ही पहला मौका मिल गया था जब निर्मल छेत्री ने दायीं तरफ फ्रांसिस फर्नाडिस को गेंद दी जो फैजल को छकाकर आगे बढ़े और उन्होंने सुनील छेत्री की तरफ गेंद बढायी। तब छेत्री के सामने कोई नहीं था लेकिन उनका शॉट बाहर चला गया।

इसके एक मिनट बाद फिर से भारत ने गोल करने का एक और मौका गंवाया। भारतीय टीम ने मौके गंवाने का यह क्रम आगे भी जारी रखा। बांग्लादेश ने जब 82वें मिनट में बढ़त हासिल कर ली तब भारतीयों ने बराबरी के गोल के लिये दबाव बनाया और आखिर में सुनील छेत्री टीम को अंक दिलाने में कामयाब रहे। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi