Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ज्वाला को सहायता मुहैया कराएगा खेल मंत्रालय

हमें फॉलो करें ज्वाला को सहायता मुहैया कराएगा खेल मंत्रालय
नई दिल्ली , गुरुवार, 31 अक्टूबर 2013 (23:39 IST)
FILE
नई दिल्ली। खेलमंत्री जितेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार में अपने वरिष्ठ साथी वीरप्पा मोइली के भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) के साथ ज्वाला गुट्टा के मतभेद के संबंध में उन्हें लिखे पत्र के जवाब में कहा वे इस मामले पर गौर करेंगे और देखेंगे कि वे किसी तरह इस खिलाड़ी की मदद कर सकते हैं।

ज्वाला के समर्थन में पिछले हफ्ते लिखे पेट्रोलियम मंत्री मोइली के कड़े शब्द वाले पत्र के जवाब में जितेंद्र ने कहा कि इस खिलाड़ी को हरसंभव सहायता मुहैया कराई जाएगी।

मोइली ने इस दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी के साथ उचित बर्ताव करने को कहा था जिसे इंडियन बैडमिंटन लीग में कथित अनुशान उल्लंघन के लिए आजीवन प्रतिबंध का सामना करना पड़ सकता है। ज्वाला पेट्रोलियम खेल संवर्धन बोर्ड का प्रतिनिधित्व करती हैं।

खेल मंत्रालय के शीर्ष सूत्र ने बताया कि जितेंद्र ने मोइली के पत्र का जवाब देते हुए कहा है कि इस दिग्गज खिलाड़ी को हरसंभव मदद दी जाएगी। सूत्र के मुताबिक मोइली को लिखे पत्र में जितेंद्र ने कहा, हम मामले का आकलन करेंगे और पूरी मदद करेंगे। उन्होंने कहा, यह मामला पहले ही अदालत में है। यहां तक कि अदालत ने जांच जारी रखने को स्वीकृति दे दी है।

जितेंद्र ने पत्र में लिखा, खिलाड़ियों के समर्थन के लिए मंत्रालय हमेशा से मौजूद है और ज्वाला के मामले में भी हम ऐसा ही करेंगे। खेलमंत्री ने कहा कि ज्वाला को अगले साल होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में कोर संभावित खिलाड़ियों के रूप में भी शामिल किया गया है।

जितेंद्र ने कहा, जहां तक खेल मंत्रालय का सवाल है तो ज्वाला गुट्टा को समय-समय पर सभी जरूरी सहायता मुहैया कराई जाएंगी। उन्हें 2014 में होने वाले राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में कोर संभावित खिलाड़ियों के रूप में भी शामिल किया गया है।

मोइली ने 23 अक्टूबर के अपने पत्र में लिखा था कि उसके (ज्वाला के) दर्जे की खिलाड़ी जो देश का गौरव है उसके साथ 'बाई' मामूली मुद्दे पर अनुचित व्यवहार कर रहा है। मोइली ने साथ ही भारतीय बैडमिंटन संघ के साथ पेट्रोलियम जगत के रिश्तों को भी खत्म करने की धमकी दी थी। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi