Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

डेविड बेकहम ब्रिटेन के सबसे अमीर खिलाड़ी

हमें फॉलो करें डेविड बेकहम ब्रिटेन के सबसे अमीर खिलाड़ी
लंदन , मंगलवार, 8 मई 2012 (17:20 IST)
FILE
फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी डेविड बेकहम 16 करोड़ पाउंड की संपत्ति के साथ ब्रिटेन के सबसे अमीर खिलाड़ी हैं। इससे पहले 37 वर्षीय बेकहम दूसरे स्थान पर थे, लेकिन उन्होंने इस वर्ष ढाई करोड पाउंड और अर्जित करके शीर्ष स्थान पर जगह बना ली।

उन्हें बतौर खिलाड़ी 40 लाख पांउड वार्षिक मिलते हैं, लेकिन कई कंपनियों के विज्ञापन और ब्रांड एंबेसेडर बनने की वजह से उन्हें दो करोड़ 10 लाख पाउंड की अधिक कमाई होती है। बेकहम एडीडास, सैमसंग, सैंसबरी-कोटी और एचएनएम के लिए मॉडलिंग करते हैं।

विश्व के सबसे अमीर खिलाडि़यों की सूची में अमेरिका के गोल्फर टाइगर वुड्स 53.3 करोड पाउंड की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर हैं। वुड्स के बाद दूसरे स्थान पर फॉर्मूला वन के पूर्व ड्राइवर माइकल शुमाके और बास्केटबाल के मशहूर खिलाड़ी माइकल जार्डन हैं। दुनिया की सबसे अमीर महिला खिलाड़ी मारिया शारापोवा हैं।

विश्व के 100 अमीर खिलाडियों की सूची में सबसे अधिक 48 खिलाड़ी फुटबाल के हैं। हालांकि शीर्ष 10 में पूर्व खिलाड़ी ही अधिक हैं, लेकिन बेकहम के अलावा फार्मूला वन के रेसर लेविस हैमिल्टन और जेनसन बटन भी इसमें जगह बनाने में कामयाब हुए हैं।

27 वर्षीय हैमिल्टन 5.5 करोड पाउंड की संपत्ति के साथ नौवें और 32 वर्षीय बटन 5.3 करोड़ पाउंड की संपत्ति के साथ दसवें नंबर पर हैं। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi