Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ताइपै को हल्के से नहीं लेंगे-सोमदेव देवबर्मन

हमें फॉलो करें ताइपै को हल्के से नहीं लेंगे-सोमदेव देवबर्मन
FILE
इंदौर। भारत के चोटी के टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देवबर्मन ने कहा कि चीनी ताइपै के शीर्ष दो खिलाड़ियों के नहीं होने से एशिया ओसियाना ग्रुप एक मुकाबले में समीकरण बदल गए हैं लेकिन उन्होंने साफ किया कि वे मेहमान टीम को हल्के से नहीं लेंगे क्योंकि डेविस कप मैचों में अधिक उलटफेर की संभावना रहती है।

ताइपै इस मुकाबले में विश्व में 54 नंबर के खिलाड़ी एन सुन लु और जिम्मी वांग (154) के बिना खेलेगा। उसकी अगुवाई सुंग हुआ यांग करेंगे, जिनकी रैंकिंग 216 है।

विश्व में 103वीं रैंकिंग के सोमदेव ने दो घंटे के अभ्यास सत्र के बाद कहा, निश्चित तौर पर इससे समीकरण बदले हैं। वे दोनों बहुत कड़ी चुनौती पेश करते लेकिन टेनिस व्यक्तिगत खेल है और प्रत्येक अच्छी जीत दर्ज करने में सक्षम है। इस स्तर पर खेलने वाला प्रत्येक खिलाड़ी उलटफेर का शिकार बना है और उसने उलटफेर भी किए है। डेविस कप में किसी दिन कोई भी किसी को हरा सकता है।
उन्होंने कहा, हम आत्ममुग्ध नहीं हैं। हम इस मुकाबले को गंभीरता से ले रहे हैं। सोमदेव ने अपनी फार्म के बारे में कहा कि चेन्नई ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में हार जाने के कारण उनके लिए सत्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन इससे खास फर्क नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा, मैं उस दिन (रामकुमार रामनाथन के खिलाफ) अपना सर्वश्रेष्ठ खेल नहीं दिखा पाया और ऑस्ट्रेलिया में भी ऐसा ही हुआ। दुर्भाग्य से उसने (फेलिसियानो लोपेज) उस दिन मुझसे बेहतर खेल दिखाया। मैं अधिक मैच खेलना चाहता था लेकिन आप अच्छी फार्म में हैं या नहीं, डेविस कप मैच से पहले आपका रवैया नहीं बदलता।

सोमदेव ने कहा, मैंने पिछले दो सप्ताह में कड़ी मेहनत की है। अपने देश की तरफ से खेलते हुए आप नर्वस हो जाते हो। उम्मीद है कि इस बार हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे। सोमदेव दूसरा एकल मैच 284वीं रैंकिंग के ती चेन के खिलाफ खेलेंगे जिन्हें उन्होंने अब तक दोनों मैच में हराया है। सोमदेव हालांकि खुद को जीत का प्रबल दावेदार नहीं मानते।

उन्होंने कहा, मैंने उसे पिछले दो अवसरों (2009 में डेविस कप और 2010 में एशियाई खेल) पर हराया है लेकिन इसे काफी समय बीत गया है। जैसे कि आनंद अमृतराज ने कहा कि यह हमारे लिए कड़ा मुकाबला होगा। इसलिए हमने इसकी अच्छी तैयारी के लिए हरसंभव प्रयास किए हैं और हम कल अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

सोमदेव को उम्मीद है कि युकी भारत को 1-0 की बढ़त दिलाएंगे क्योंकि वह अच्छी फार्म में हैं। युकी पहले एकल में यांग से भिड़ेंगे। उन्होंने कहा, अभी वे बहुत अच्छी टेनिस खेल रहे हैं और वे ऑस्ट्रेलिया में दो अच्छी जीत दर्ज करके यहां पहुंचे हैं। आशा है कि इस आत्मविश्वास को वे यहां भी बरकरार रखेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi