Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

नेता खेल संघों की कुर्सी छोड़ें-माकन

हमें फॉलो करें नेता खेल संघों की कुर्सी छोड़ें-माकन
नई दिल्ली , मंगलवार, 8 जून 2010 (23:28 IST)
केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय माकन ने खेल महांसघों के पदाधिकारियों का कार्यकाल सीमित करने को लेकर उठे विवाद को नया मोड़ देते हुए कहा कि भारतीय ओलिम्पिक संघ से लेकर राष्ट्रीय खेल महासंघों के शीर्ष पदों पर काबिज राजनेताओं को किसी पेशेवर व्यक्ति के लिए अपना पद छोड़ देना चाहिए।

माकन ने यहाँ वेटरन्स फुटबॉल क्लब के सचिव हेमचंद की विश्व कप फुटबॉल को लेकर संकलित की गई 'सॉकर डायरी' का लोकार्पण करने के बाद कहा कि अब समय आ गया है जबकि किसी सांसद, राजनेता या सरकारी पद पर कार्यरत किसी शीर्ष अधिकारी का खेल महासंघों का पदाधिकारी बनना जरूरी नहीं है और केवल पेशेवर लोगों को ही यह पद संभालने चाहिए।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि चुने हुए नुमाइंदों (सांसद, विधायक आदि) को खेल प्रबंधन से दूर रहना चाहिए। एक समय था जबकि खेल संघों में नेताओं, सांसदों की जरूरत पड़ती थी क्योंकि तब संसाधन नहीं थे और सरकार तक आवाज पहुँचाने के लिए इन लोगों को चुना जाता था।

माकन ने कहा कि अब समय बदल गया है। खेलों में कॉरपारेट जगत से पैसा आ गया है और ऐसे में पेशेवर और ऐसे लोगों को ही इनसे (खेल महासंघों) जुड़ना चाहिए, जिन्हें खेल की अच्छी समझ हो। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi