Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

बाबा रामदेव ने कबड्‍डी में अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए

हमें फॉलो करें बाबा रामदेव ने कबड्‍डी में अंग्रेजों के छक्के छुड़ाए
योग गुरु बाबा रामदेव ‍के कितने रूप हैं, यह समझना मुश्किल है। देश दुनिया को योग का पाठ पढ़ाने वाले रामदेव बाबा राजनीति का शुद्धिकरण करते हुए रामलीला मैदान पर धरने पर बैठ गए और फिर झांसी से अपनी स्वाभिमान यात्रा की शुरुआत करते हुए नया स्लोगन दिया 'काला धन वापस लाओ, देश बचाओ'। बाबा के मन यहीं तक नहीं रमा बल्कि वे अपनी पंजाब यात्रा के दौरान सर्कल कबड्‍डी के विश्वकप में पहुंच गए और भारतीय टीम के साथ मैदान पर उतरकर अंग्रेजों के छक्के छुड़ा दिए
ND

हुआ ये कि जब बाबा की स्वाभिमान यात्रा मोंगा पहुंची तो उन्हें पता चला कि यहां तो साढे़ चार करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि दूसरी सर्कल कबड्‍डी का आयोजन चल रहा है। फिर क्या था, बाबा पहुंच गए आयोजन स्थल पर।

यहां पर जब उन्होंने देखा कि भारतीय खिलाड़ी ब्रिटेन की टीम के लिए तैयारी करते हुए खम ठोंक रहे थे तो बाबा का खिलाड़ी मन जाग उठा और उन्होंने अपनी तहमत कसकर मैदान में उतरने का फैसला किया।

रामदेव बाबा ने सर्विस की और अंग्रेज खिलाड़ियों के छक्के छुड़ा दिए। हू तू-तू करते हुए वे ब्रिटेन के खेमे में गए और बगैर आउट हुए वापस आ गए। हालांकि यह प्रतिस्पर्धा में अंकित करने वाला मैच नहीं था। लेकिन योग के जरिए अपनी स्वास क्रिया पर अद्‍भुत नियंत्रण रखने वाले रामदेव ने यहां पर अपनी इस कला से दर्शकों का दिल जीत लिया।

बाद में बाबा मीडिया से भी मुखातिब हुए और उन्होंने कहा कि कबड्‍डी शुद्ध रुप से भारतीय खेल है और मैं इसे प्रमोट करने में पीछे नहीं हटूंगा। बाबा ने पंजाब सरकार को विश्वकप सर्कल कबड्‍डी के लिए धन्यवाद दिया। साथ ही कहा कि कुश्ती, कबड्‍डी और हॉकी जैसे खेलों को प्रोत्साहित करने का प्रदेश में अच्छा कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि शारीरिक दमखम और श्वास नियंत्रण के खेल कबड्‍डी को मैं विदेश यात्रा के दौरान भी प्रचारित करूंगा। उनका यह भी कहना था कि जिस तरह दूसरे खेलों में खिलाड़ियों को बड़ी इनामी राशि दी जाती है, वैसी ही राशि हॉकी, कुश्ती और कबड्‍डी खिलाड़ियों को भी मिलनी चाहिए। (वेबदुनिया न्यूज)

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi