Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मुफ्त पास नही मिलने से भड़के द्रोणाचार्य

हमें फॉलो करें मुफ्त पास नही मिलने से भड़के द्रोणाचार्य
नई दिल्ली , शनिवार, 1 सितम्बर 2012 (00:14 IST)
FILE
एसोसिएशन ऑफ द्रोणाचार्य अवॉर्डी ने शताब्दी और राजधानी रेलगाड़ियों में सिर्फ अर्जुन पुरस्कार विजेताओं को मुफ्त पास देने और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेताओं को इससे वंचित रखने के फैसले की कड़ी आलोचना की है।

एसोसिएशन ने द्रोणाचार्य ओपी भारद्वाज की अध्यक्षता में एक आपात बैठक बुलाई और इस मुद्दे पर चर्चा की। बैठक में द्रोणाचार्य महासिंह राव, रामफल, गुरशरण सिंह, जीएस संधू, केके बंसल, सुनीता शर्मा और भूपेन्द्र धवन ने हिस्सा लिया। एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल इस संबंध में शीघ्र ही रेल मंत्री से मिलकर अपनी मांगें रखेगा।

महासचिव भूपेन्द्र धवन ने बैठक के बाद कहा कि पिछले लंबे समय से एसोसिएशन द्रोणाचार्य और अर्जुन पुरस्कार से सम्मानितों को राजधानी और शताब्दी में मुफ्त पास देने की मांग कर रही थी लेकिन इस पर फैसला हुआ तो केवल अर्जुन अवॉर्डियों पर विचार किया गया, जो अपमानजनक भी है और दु:खदायी भी।

धवन ने इस फैसले को एकतरफा करार देते हुए कहा एसोसिएशन इस फैसले से क्षुब्ध है। राष्ट्रपति भवन में भी खेल सम्मान समारोह के दौरान द्रोणाचार्यों को आगे की पंक्ति में बैठाया जाता है जबकि अर्जुन अवॉर्डी पिछली पंक्ति में होते हैं1 रेलवे का यह फैसला गुरु को सर्वोच्च सम्मान देने वाली भारतीय संस्कृति के भी खिलाफ है। द्रोणाचार्यों को भी यह सुविधा दी जाए। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi