Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

यूक्रेनी कोच यूरी ने खुद को बेकसूर बताया

हमें फॉलो करें यूक्रेनी कोच यूरी ने खुद को बेकसूर बताया
नई दिल्ली , शुक्रवार, 8 जुलाई 2011 (20:38 IST)
बर्खास्त होने के कुछ दिन बाद भारतीय एथलेटिक्स के यूक्रेनी कोच यूरी ओग्रोदनिक ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को एनआईएस पटियाला के घटिया स्तर के लिए कसूरवार ठहराया।

यूरी ने कहा हमारे पास डॉक्टर नहीं है। हमारे पास खाना या अच्छे सप्लीमेंट नहीं हैं। अच्छी जगह नहीं है। तापमान 40 से 45 डिग्री रहता है। पूर्व कोच ने कहा कि उन्होंने कभी अपने खिलाड़ियों को स्टेरायड नहीं दिए और कहा कि खिलाड़ियों द्वारा उपयोग किए गए फूड सप्लीमेंट संक्रमित थे।

उन्होंने कहा जब हमने अनुरोध किया तो साई ने हमें सिर्फ विटामिन और प्रोटीन दिये क्योंकि उनके पास पैसा नहीं है। ओलिम्पिक के लिए आधुनिक फूड सप्लीमेंट चाहिए जो महंगे होते हैं। यहां सिर्फ चावल और मसालेदार खाना मिलता है जो खिलाड़ियों के लिए अच्छा नहीं है। सप्लीमेंट चीन से आते हैं, जो अच्छे स्तर के नहीं है।

यूरी ने सीएनएन आईबीएन को दिए इंटरव्यू में कहा हमने सप्लीमेंट खरीदे थे। मैंने उन्हें सिर्फ फूड सप्लीमेंट दिए, कोई टेबलेट नहीं। कोई भी फूड सप्लीमेंट में कुछ मिला सकता है जिसका पता नहीं चलता।

उन्होंने कहा कि उनका कसूर सिर्फ इतना है कि उन्होंने खिलाड़ियों को एक शेड्यूल दिया था। उन्होंने कहा मैंने उन्हें शेड्यूल दिया पर उसमें कोई एनाबालिक ड्रग का जिक्र नहीं था।

पूर्व कोच ने कहा मैं पेशेवर कोच हूं। हर महीने इन लड़कियों का टेस्ट होता है जो कभी पाजीटिव नहीं रहा क्योंकि मैंने उन्होंने कोई ड्रग नहीं दी। यूरी ने कहा कि ये लड़कियां बहुत तेज हैं और ब्यौरा पढे़ बिना कभी सप्लीमेंट नहीं लेती।

उन्होंने कहा ये लड़कियां काफी तेज और अनुशासित हैं। वे फूड सप्लीमेंट की पहले जांच करती हैं और बहुत अनुशासित भी हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें पता नहीं कि क्या हो रहा है क्योंकि महासंघ कार्रवाई करने के बाद सवाल करता है।

उन्होंने फिर दोहराया कि भारत में उनकी जान को खतरा है और यदि उनके साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो महासंघ और साइ की मुश्किलें बढ़ जाएगी। यूरी ने कहा कि वह चाहते हैं कि सच्चाई सामने आए।

यूरी ने कहा मैं बूढ़ा आदमी हूं। मैं वापिस आ सकता हूं बशर्ते ये लड़कियां चाहे। मेरा उनसे बहुत लगाव है और मैं उन्हें परिवार की तरह प्यार करता हूं। मुझे विश्वास नहीं होता कि उन्होंने प्रतिबंधित दवाएं ली है। मैं चाहता हूं कि सच्चाई सामने आए। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi