Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'राजधानी एक्सप्रेस' से फिल्मों में उतरेंगे पेस

हमें फॉलो करें 'राजधानी एक्सप्रेस' से फिल्मों में उतरेंगे पेस
मुंबई , गुरुवार, 12 अगस्त 2010 (23:15 IST)
FILE
भारतीय टेनिस के सबसे सफल खिलाड़ी और कभी महेश भूपति के साथ इंडियन एक्सप्रेस नाम की जोड़ी से प्रसिद्ध लिएंडर पेस अब 'राजधानी एक्सप्रेस' नाम की फिल्म में एक आम आदमी की भूमिका में नजर आएँगे।

पेस अशोक कोहली निर्देशित हिंदी फिल्म 'राजधानी एक्सप्रेस' में एक आम आदमी की भूमिका निभा रहे हैं। यह फिल्म इस वर्ष के अंत में बनना शुरु होगी।

उल्लेखनीय है कि पेस को 1996 में ही फिल्मों में अभिनय का प्रस्ताव मिला था लेकिन तब उन्होंने यह कहकर प्रस्ताव ठुकरा दिया कि वह टेनिस में इस कदर डूबे हुए हैं कि अभिनय के बारे में सोच भी नहीं सकते।

पेस के नजदीकी सूत्रों ने पुष्टि की है कि पेस 'राजधानी एक्सप्रेस' में अभिनय कर रहे हैं। महात्मा गाँधी के प्रशंसक पेस ने जब इस फिल्म की पटकथा पढ़ी थी तो वह काफी प्रभावित हुए थे क्योंकि यह गाँधीजी के उस कथन को प्रतिबिंबित करती है कि आप दुनिया को जिस तरह देखना चाहते हैं, खुद वैसे बनकर दिखाइए।

पेस का कहना है कि उनकी एक ताकत लोगों के साथ जुड़ना है और वह इसे करने के लिए हर माध्यम की तरफ देखते हैं और टेनिस के बाद फिल्म भी एक ऐसा ही माध्यम है।

दुनिया के शीर्ष युगल खिलाड़ियों में से एक पेस ने कहा कि उन्हें हमेशा फिल्में देखना पसंद है क्योंकि इसमें आपको एक अलग ही किस्म का अहसास होता है। उन्होंने साथ ही कहा कि एक फिल्म की अच्छी पटकथा होती है. तो आधा मोर्चा पहले ही जीत लिया जाता है।

पेस ने कहा कि वह अपनी जिंदगी में सब कुछ पूरी निर्भीकता के साथ करना पसंद करते हैं और यह बात टेनिस कोर्ट पर उनके प्रदर्शन से भी जाहिर होती है। उन्होंने कहा 'मैं जिस जुनून' मेहनत और प्रतिबद्धता के साथ टेनिस कोर्ट पर खेलता हूँ, ठीक उसी भावना को मैं अपने अभिनय में भी संजोने की कोशिश करूँगा। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi