Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

रोडिक ने अमेरिका को सेमीफाइनल में पहुँचाया

हमें फॉलो करें रोडिक ने अमेरिका को सेमीफाइनल में पहुँचाया
लंदन (वार्ता) , सोमवार, 14 अप्रैल 2008 (16:33 IST)
एंडी रोडिक ने फ्रांस के पॉल हेनरी मैथ्यू को विंस्टन सैलेम में बेरहमी से कुचलते हुए अमेरिका को डेविस कप टेनिस के सेमीफाइनल में जगह दिला दी।

उम्मीद की जा रही थी कि पिछला चैम्पियन अमेरिका शनिवार को ही क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीत लेगा लेकिन शीर्ष जोड़ी बॉब और माइक ब्रॉयन की सनसनीखेज पराजय ने उनके जश्‍न को 24 घंटों के लिए मुलतवी कर दिया।

रोडिक कोर्ट पर बेहद हमलावर अंदाज में उतरे और उन्होंने मैथ्यू को सिर्फ 97 मिनट में 6-2 , 6-3, 6-2 से हराकर अमेरिका को 3-1 की अजेय बढ़त दिला दी।

इसके बाद रस्म अदायगी के लिए खेले गए मैच में अमेरिका के जेम्स ब्लैक ने रिचर्ड गास्केट को 6-7, 6-4, 6-4 से हरा दिया। सेमीफाइनल में अमेरिका का मुकाबला स्पेन से होगा जिसने जर्मनी को ब्रेमेन में 4-1 से पराजित किया।

रविवार को खेले गए उलट एकल मैचों में जर्मनी के निकोलस कीफर ने फेलिसियानो लोपेज को 6-4, 7-6 से हरा दिया लेकिन आखिरी मैच में स्पेन के फर्नान्डो वर्डेस्को ने माइकल बेरर को 2-6, 7-6, 6-4 से हराने में कामयाबी हासिल की।

दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला रूस और अर्जेन्टीना के बीच खेला जाएगा। क्वार्टर फाइनलों में रूस ने मास्को में चेक गणराज्य को 3-2 से और अर्जेन्टीना ने ब्यूनस आयर्स में स्वीडन को 4-1 से पराजित किया।

चेक गणराज्य के टामस बर्डिच एक फोरहैंड शॉट लगाने के प्रयास में गिर पड़े। पैर में चोट लग जाने के कारण उन्हें निकोलाई देविदेन्को के खिलाफ मैच से 6-3, 2-6, 6-7, 6-3, 1-2 के स्कोर पर हटना पड़ा।

इसके बाद चेक खिलाड़ी लुकास द्लोही ने मरात साफिन को 6-3, 6-3 से हरा दिया। अर्जेन्टीना के डेविड नलबैंडियन ने स्वीडन के रोबिन सोडरलिंग को 6-4, 1-6, 4-6, 6-4, 9-7 से हराया। नलबैंडियन के हमवतन जुआन मोनाको ने थामस जोहानसन पर 6-3, 6-3 से जीत दर्ज की।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi