Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

ललक बनेगी कलिंगा लांसर्स के अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा

हमें फॉलो करें ललक बनेगी कलिंगा लांसर्स के अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा
नई दिल्ली , सोमवार, 27 जनवरी 2014 (17:35 IST)
FILE
नई दिल्ली। हॉकी इंडिया लीग की नई टीम कलिंगा लांसर्स में बड़े नाम भले ही नहीं हो लेकिन सहायक कोच अजय कुमार बंसल को यकीन है कि खुद को साबित करने की ललक उनके खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत साबित होगी।

भुवनेश्वर की कलिंगा लांसर्स इसी साल छठी टीम के रूप में हॉकी इंडिया लीग से जुड़ी है। इसे अपना पहला मैच मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के जैमी ड्वाएर की अगुवाई वाली जेपी पंजाब वॉरियर्स से खेलना है।

पिछले सत्र में उपविजेता दिल्ली वेवराइडर्स के कोच रहे बंसल ने भुवनेश्वर ने कहा कि हमारी टीम पर दबाव है, क्योंकि नई टीम है और सारे खिलाड़ी एकसाथ पहली बार खेल रहे हैं। इसके अलावा पिछले साल दिल्ली वेवराइडर्स के अच्छे प्रदर्शन के कारण मुझसे भी अपेक्षाएं अधिक हैं लेकिन हम इसे सकारात्मक रूप में ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ियों में खुद को साबित करने की ललक है और यही उनके अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा बनेगी। इसके अलावा भुवनेश्वर हॉकी के लिए नया है चूंकि ओडिशा में हॉकी आदिवासी बहुल सुंदरगढ इलाके में अधिक खेली जाती है।

उन्होंने कहा कि लोगों में टूर्नामेंट को लेकर काफी उत्साह है और यह टीम के लिए उत्साहवर्धक है। इसके अलावा यह उन चुनिंदा मैदानों में से है जिस पर नीली टर्फ बिछी है और खिलाड़ी इस पर खेलकर काफी उत्साहित हैं।

कलिंगा लांसर्स के मुख्य कोच भारतीय टीम के कोच टैरी वाल्श हैं और बंसल का मानना है कि तकनीकी दौर उनके ‘परफेक्शनिस्ट’ होने से टीम को काफी मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि वाल्श तकनीकी तौर पर काफी परफेक्ट हैं और खिलाड़ियों से भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने की कोशिश करते हैं जिससे काफी मदद मिल रही है। उनकी वीडियो विश्लेषण में भी महारत है और चूंकि वे भारतीय टीम के कोच हैं तो भारतीय खिलाड़ी उनके साथ खेलकर काफी रोमांचित हैं। टीम के साथ भारत के पूर्व कप्तान दिलीप टिर्की भी जुड़े हैं और कोच ने कहा कि उनसे मिले टिप्स खिलाड़ियों के काफी काम आएंगे।

बंसल ने कहा कि दिलीप ने खिलाड़ियों को कई उपयोगी सुझाव दिए हैं जो उनके लिए उपयोगी साबित होंगे। उनसे लीग के दौरान भी खिलाड़ी सीखते रहेंगे। टीम के बारे में उन्होंने कहा कि इसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा सम्मिश्रण है और टीम संयोजन संतुलित होगा।

उन्होंने कहा कि हमारे पास अर्जेंटीना के गोंजालो पेलाट और ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन सिम्पसन के रूप में अच्छे ड्रैग फ्लिकर हैं चूंकि आधुनिक हॉकी में पेनल्टी कार्नर काफी अहम पहलू है। इसके अलावा प्रबोध टिर्की और विक्रम कांत जैसे अनुभवी मिडफील्डर भी हैं।

डिफेंस में ऑस्ट्रेलिया के आरान जालेवस्की और स्पेन के रेमन अलेग्रे भी होंगे जबकि मिडफील्ड में विकास शर्मा, मंजीत कुल्लू, देवेंद्र वाल्मीकि और फारवर्ड पंक्ति में मंदीप अंतिल, ऑस्ट्रेलिया के रसेल फोर्ड और अर्जेंटीना के लुकास विला जैसे खिलाड़ी हैं। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi