Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विदेशी हॉकी कोच ला सकता है निखार-हरेन्द्र

हमें फॉलो करें विदेशी हॉकी कोच ला सकता है निखार-हरेन्द्र
नई दिल्ली (वार्ता) , बुधवार, 11 फ़रवरी 2009 (18:03 IST)
भारतीय हॉकी टीम के कोच हरेन्द्रसिंह ने विदेशी कोच की वकालत करते हुए कहा है कि इससे भारतीय खिलाड़ियों के खेल में और निखार आ सकता है।

हरेन्द्र ने ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना होने से पहले कहा कि विदेशी कोच आने से भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी जमीन पर हॉकी कैसे खेली जाती है, इसके गुर सीखने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा उन्हें फिटनेस से लेकर हर तरह की चीज की जानकारी होती है।

उन्होंने कहा कि मैं भारतीय हॉकी टीम को बतौर कोच अपनी सेवाएँ तो देता ही रहूँगा लेकिन अगर एक विदेशी कोच भी टीम को मिल जाए तो यह सोने पर सुहागा हो जाएगा।

हरेन्द्र ने कहा कि कोचिंग में केवल हॉकी की ही बातें नहीं आती है। इसमें फिटनेस-तकनीक से लेकर हर चीज होती है। इन तमाम चीजों के लिए हमें एक विदेशी कोच भी मिले तो बेहतर होगा। यह पूछने पर कि ऑस्ट्रेलिया दौरे में उनकी टीम का लक्ष्य क्या है? उन्होंने कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया में दो मैच खेलने हैं और हमारा मुख्य लक्ष्य होगा कि पहला मैच या तो जीते या फिर ड्रॉ करा लें ताकि दूसरे मैच में बढे मनोबल के साथ उतरें।

भारतीय हॉकी के मजबूत पक्ष के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी भी पेनल्टी कॉर्नर और फारवर्ड लाइन ही हमारी स्ट्रेंथ है। हम इसमें और बेहतर करने की कोशिश करेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi