Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विश्व कप अभ्यास मैच : हॉलैंड ने घाना को हराया

हमें फॉलो करें विश्व कप अभ्यास मैच : हॉलैंड ने घाना को हराया
पेरिस , रविवार, 1 जून 2014 (14:46 IST)
FILE
पेरिस। इटली की विश्व कप तैयारियों को रविवार को तब करारा झटका लगा, जब आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में उसके मिडफील्डर रिकार्डे मोंटोलिवो के पैर में फ्रैक्चर हो गया।

ब्राजील विश्व कप 2014 के अन्य अभ्यास मैचों में हॉलैंड ने घाना को पराजित किया तो यूनान ने पुर्तगाल से गोलरहित ड्रॉ खेला। एसी मिलान के कप्तान मोंटोलिवो फुल्हम क्रावेन काटेज पर मैत्री मैच के शुरुआती चरण में चोटिल हो गए।

इटली के फिजियो एनरिको कास्टेलासी ने कहा कि मोंटोलिवो की ‘टिबिया’ हड्डी टूट गई है। मैंने अभी तक एक्स-रे नहीं देखा है लेकिन हड्डी टूटने के लिए आप सर्जरी की उम्मीद कर सकते हो। मोंटोलिवो इटली के विश्व कप क्वालीफाइंग अभियान के दौरान 7 बार खेले थे और ब्राजील में टीम के मुख्य सदस्य होने की उम्मीद थी।

इटली के मिडफील्डर एलबर्टे एकिलानी को ‘हॉफ टाइम’ से पहले चोटिल होने के कारण बाहर आना पड़ा।

इंग्लैंड के खिलाफ 14 जून को अपना विश्व कप अभियान शुरू करने वाली इटली ने अभी तक अपनी 30 सदस्यीय संभावित खिलाड़ियों की टीम की छंटनी नहीं की है और उन्हें फैसला करना होगा कि मोंटोलिवो की जगह कौन लेगा।

वहीं रोटरडम में हॉलैंड ने फाइनल्स की तैयारियां जारी रखते हुए ब्राजील जाने वाली साथी टीम घाना को 1-0 से पस्त किया। उसके लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड के स्ट्राइकर रोबिन वान पर्सी ने 5वें मिनट में निर्णायक गोल दागा।

हॉलैंड की टीम अपना विश्व कप अभियान गत चैं‍पियन स्पेन के खिलाफ शुरू करेगी, जो 2010 के फाइनल की तरह ही होगा। हॉलैंड अब एम्सटर्डम में बुधवार को वेल्स के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

लिस्बन में चोटिल स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो, पेपे और रॉल मेरेल्स के बिना खेल रही पुर्तगाल ने यूनान से अभ्यास मैच में गोलरहित ड्रॉ खेला। पुर्तगाल की टीम ब्राजील में अपने अभियान की शुरुआत ग्रुप जीत में जर्मनी के खिलाफ करेगी और फिर अमेरिका और घाना से खेलेगी।

विश्व कप के शुरुआती मैच में ब्राजील से भिड़ने वाली क्रोएशिया ने माली पर 2-1 से जीत दर्ज की जबकि ओस्लो फैबियो कापेलो की रूसी टीम ने नॉर्वे से 1-1 से ड्रॉ खेला। अन्य मैचों में अल्जीरिया ने आर्मेनिया को 3-1 से और बोस्निया हर्जेगोविना ने आइवरी कोस्ट को 2-1 से पराजित किया। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi