Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सभी विकल्प आजमा चाहते हैं कपैलो

हमें फॉलो करें सभी विकल्प आजमा चाहते हैं कपैलो
विएना , रविवार, 30 मई 2010 (19:31 IST)
इंग्लैंड फुटबॉल टीम के मैनेजर फेबियो कपैलो ने कहा है कि वह विश्व कप टूर्नामेंट के लिए देश की टीम घोषित करने के पहले सभी खिलाड़ियों को आजमा लेना चाहते हैं और इसी क्रम में जापान के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए स्ट्राइकर डेरेन बेंट को मौका दिया गया।

दक्षिण अफ्रीका में 11 जून से शुरू हो रहे विश्व के लिए इंग्लैंड ने अभी 30 संभावित खिलाड़ियों का चयन किया है। कपैलो को एक जून तक अंतिम 23 खिलाड़ियों को चुनना है क्योंकि इस दिन विश्व कप के लिए टीमों की घोषणा की समयसीमा समाप्त हो रही है1

ऐसे में कपैलो जापान के खिलाफ टीम में कई बदलाव किए। मैक्सिको पर 3-1 से जीत दिलाने वाली टीम के कई खिलाड़ियों को इस मैच में बाहर रखा गया और बेंट तथा मिडफील्डर टाम हडलस्टोन को शामिल किया गया।

उन्होंने कहा कि मैंने विश्व कप में खेलने वाले 20 खिलाड़ियों के नाम पक्के कर लिए हैं। केवल तीन नामों को लेकर पसोपेश में हूँ इसलिए सभी का प्रदर्शन देखना चाहता हूँ। चोट के कारण टीम से बाहर रहे बेंट के पास विश्व कप में जगह बनाने का यह सुनहरा मौका है। हालाँकि इंग्लिश मीडिया उनके विश्व कप में खेल पाने को लेकर ज्यादा आशावादी नहीं है।

कपैलो ने कहा कि हमने टीम में कुछ बदलाव किए हैं। मेरी नजर में ये वे खिलाड़ी हैं जिन्हें परखना सबसे ज्यादा जरूरी है। हम यह जानना चाहते हैं कि मैदान पर वे कैसा प्रदर्शन करते हैं और अहम मौकों पर उनका रवैया कैसा रहता है।

मिडफील्डर गैरेथ बेरी की फिटनेस को लेकर भी संशय बना हुआ है। पाँच मई को एक मैच के दौरान घायल हुए गैरेथ की सेहत में सुधार हो रहा है और टीम मैनेजर ने भी उनके ठीक होने की उम्मीद जताई है।

कपैलो ने कहा कि बेरी के टखने की चोट तेजी से ठीक हो रही है। डॉक्टरों का कहना है कि वह ठीक है लेकिन हमें एक जून को होने वाली आखिरी जाँच तक रुकना होगा। उसके बाद ही हम तय करेंगे कि गैरेथ हमारे साथ दक्षिण अफ्रीका जाएँगे अथवा नहीं।

गैरेथ की खाली जगह भरने के लिए हडलस्टोन, माइकल कैरिक और स्कॉट पार्कर के बीच मुकाबला है। कैरिक मैक्सिको के खिलाफ मैदान पर उतरे थे जबकि हडलस्टोन को जापान के साथ आजमाया गया। ऐसे में पार्कर की विश्व कप में चुने जाने की उम्मीद कम ही है।

कपैलो ने कहा कि टीम में संतुलन के लिए मिडफील्ड अहम जगह है और इसमें सही खिलाड़ी का आना जरूरी है। इंग्लैंड विश्व कप के ग्रुप सी में है जहाँ उसका मुकाबला अमेरिका, अल्जीरिया और स्लोवानिया से है। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi