Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सानिया ने पाक वीजा हासिल किया

हमें फॉलो करें सानिया ने पाक वीजा हासिल किया
नई दिल्ली/कराची , मंगलवार, 30 मार्च 2010 (23:20 IST)
ND
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह की तैयारियों में जुटी टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पाकिस्तान का वीजा हासिल कर लिया है, जहाँ अगले महीने उस चर्चित निकाह के बाद की दावत दी जाएगी, जिसने सरहद के आर पार खलबली मचा दी है। अपनी माँ के साथ यहाँ पहुची 23 वर्षीय सानिया ने पाकिस्तान उच्चायोग जाकर तमाम औपचारिकताएँ पूरी की।

सानिया की माँ नसीमा मिर्जा ने कहा कि हमने वीजा हासिल कर लिया है। हम खुश हैं। अब हमें जबकि हमें वीजा मिल गया है तो हम पाकिस्तान की यात्रा पर जाएँगे। सानिया ने स्वयं शादी के बारे में टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली में किसी सवाल का जवाब नहीं दूँगी।

webdunia
FILE
नसीमा ने कहा कि उनका परिवार सानिया के फैसले से खुश है। हम उसके साथ हैं और हम उसके सुखी भविष्य की कामना करते हैं। इस बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अनुशासनहीनता के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब मलिक ने कहा कि दोनों परिवार और सानिया इस फैसले से खुश हैं।

सोमवार की शाम एक पाकिस्तानी चैनल ने इन दोनों की शादी की खबरें ब्रेक की थी। इसकी पुष्टि करते हुए शोएब ने ट्विटर पर लिखा कि सभी को सहयोग के लिए शुक्रिया। मेरी और सानिया की शादी की खबरें सच है। हम 15 अप्रैल को शादी करेंगे।

सानिया की माँ ने इस टेनिस स्टार की बचपन के दोस्त सोहराब मिर्जा के साथ सगाई के बारे में बात करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि पूर्व में जो कुछ हुआ मैं उस पर टिप्पणी नहीं करना चाहती। हम अब आगे के बारे में सोच रहे हैं।

पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी ने सबसे पहले सानिया और शोएब की सगाई की खबर दी। बाद में सानिया के परिजनों ने बयान जारी करके इसकी पुष्टि की। सानिया के पिता इमरान मिर्जा के बयान के अनुसार सानिया और मलिक शादी के दुबई में बसेंगे, जहाँ क्रिकेटर ने घर बनवा रखा है।

इमरान ने कहा कि यह खास मामला है जिसमें पति और पत्नी खेलों में अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करेंगे। बयान में सानिया के हवाले से कहा गया है कि मेरा निकाह मेरी जिंदगी का सबसे महत्वपूर्ण दिन होगा। मैं लंबे समय से लगातार लोगों की नजरों में रही हूँ और अपनी जिंदगी के इस बहुत निजी क्षण में निजता चाहती हूँ।

पूर्व मंगेतर के पिता ने दी बधाई : इस बीच सानिया के पूर्व मंगेतर सोहराब मिर्जा के पिता आदिल मिर्जा ने इस टेनिस स्टार को सगाई के लिये बधाई दी। आदिल मिर्जा ने पत्रकारों से कहा कि मैंने सानिया के पिता से बात की और उन्हें बधाई दी। यह अच्छी बात है। मैं उन्हें सुखी दांपत्य जीवन की शुभकामनाएँ देता हूँ।

उन्होंने कहा कि सानिया की शोएब मलिक के साथ शादी से दोनों परिवारों के संबंधों पर असर नहीं पड़ेगा। इसका सवाल ही पैदा नहीं होता। हमारे बीच काफी पुराना रिश्ता है। आदिल ने कहा कि सोहराब मिर्जा इस नए घटनाक्रम से वाकिफ है और वह सानिया को बधाई देगा। सनद रहे कि सानिया की पिछले साल बचपन के दोस्त सोहराब के साथ सगाई हुई थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही यह टूट गई। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi