Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हिंदी सीखना चाहते हैं ब्रासा

हमें फॉलो करें हिंदी सीखना चाहते हैं ब्रासा
नई दिल्ली (भाषा) , मंगलवार, 5 मई 2009 (09:13 IST)
राष्ट्रीय हॉकी टीम के नवनियुक्त स्पेनी कोच जोस ब्रासा हिंदी सीखने का इच्छुक है ताकि खिलाड़ियों को समझाने में भाषा बाधा नहीं बने तथा खेलमंत्री एमएस गिल ने भी इस संबंध में उन्हें हरसंभव सहायता का आश्वासन दिया।

नए कोच ने खेलमंत्री से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की। बाद में गिल ने कहा कि मैं ब्रासा से मिल कर प्रसन्न हूँ। मैने कोचिंग कार्यक्रम के बारे में विस्तार से बातचीत की है।

उन्होंने कहा कि ब्रासा ने बातचीत के दौरान बताया कि वे हिंदी भाषा सीखना चाहते हैं, ताकि वे हॉकी खिलाड़ियों से कोचिंग के दौरान अच्छे संबंध बना सके और उनकी समस्याओं को ठीक से समझ सकें।

गिल ने ब्रासा को आश्वासन दिया कि खेल मंत्रालय हॉकी और उसके खिलाड़ियों के लिए उनकी योजनाओं को कार्यान्वित करने में पूरा साथ देगा।

खेलमंत्री ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि ब्रासा भारतीय हॉकी टीम को नई ऊँचाईयों पर ले जाने में कामयाब होंगे और हमारा मंत्रालय उनके इस काम में पूरी सहायता करेगा।

संयोग से गिल का खेल मंत्रालय में यह अंतिम काम था तथा सूत्रों के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई रिकी चार्ल्सवर्थ की नियुक्ति के विपरीत ब्रासा के लिए साफ सुथरे इंतजामात किए गए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi