Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हैरान हूं कि गोपीचंद चुप क्यों हैं?-ज्वाला गुट्टा

हमें फॉलो करें हैरान हूं कि गोपीचंद चुप क्यों हैं?-ज्वाला गुट्टा
नई दिल्ली , शुक्रवार, 25 अक्टूबर 2013 (19:29 IST)
FILE
नई दिल्ली। बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने शुक्रवार को कहा कि वे हैरान हैं कि भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) द्वारा उनके खिलाफ कथित अनुशासन उल्लंघन के मामले में प्रस्तावित आजीवन प्रतिबंध पर भारत के मुख्य राष्ट्रीय कोच पुलेला गोपीचंद ने चुप्पी साध रखी है।

ज्वाला ने पूछा कि मैं हैरान हूं कि आखिर मुख्य कोच चुप क्यों हैं? आखिर वे कुछ क्यों नहीं कह रहे? उन्होंने कहा कि आरिफ सर और विमल सर जैसे पूर्व कोच इस मामले में बोल चुके हैं।

विमल सर बंगा बीट्स के कोच थे और वे भी बयान जारी कर चुके हैं। अगर वे बोल सकते हैं तो मुख्य कोच क्यों नहीं? ज्वाला ने कहा कि मेरे कहने का मतलब है कि वे सिर्फ अपनी अकादमी के कोच नहीं हैं, बल्कि पूरे देश के कोच हैं।

वे मुझे कह सकते हैं कि ज्वाला तुमने जो किया वह गलत है, लेकिन उन्हें अपना रुख साफ करना होगा। वे प्रतिक्रिया क्यों नहीं दे रहे हैं? दिल्ली उच्च न्यायालय ने बाई द्वारा ज्वाला के कथित अनुशासन की जांच के लिए गठित समिति की जांच पर रोक लगाने से शुक्रवार को इंकार कर दिया।

फिलहाल पेरिस में फ्रेंच ओपन में खेल रहीं ज्वाला ने कहा कि इस मुद्दे से उनका प्रदर्शन प्रभावित हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं कोशिश कर रही हूं कि इस तरह की चीजें मुझे प्रभावित नहीं करें, लेकिन मैं भी इंसान हूं और इससे प्रताड़ित हो रही हूं। भारत में जो भी हो रहा है, वह मेरे दिमाग में आ रहा है।

यह पूछने पर कि क्या उन्हें अपने साथी बैडमिंटन खिलाड़ियों का समर्थन हासिल है? इस पर ज्वाला ने कहा कि वे खुले तौर पर उनका समर्थन नहीं कर रहे, क्योंकि उन्हें खुद भी प्रताड़ित होने का डर है।

उन्होंने कहा कि मैं समझ सकती हूं कि मेरे साथी खिलाड़ी खुले तौर पर अपना समर्थन नहीं जता सकते, क्योंकि उन्हें डर है कि उन्हें भी प्रताड़ना झेलनी पड़ सकती है। मुझे खुशी है कि अश्विनी (पोनप्पा) मेरे साथ है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi