Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हॉकी टेस्‍ट में स्‍पेन से हारा भारत

हमें फॉलो करें हॉकी टेस्‍ट में स्‍पेन से हारा भारत
नई दिल्ली , रविवार, 8 जुलाई 2012 (14:59 IST)
FILE
भारतीय हॉकी टीम को मौके गंवाने और अंतिम लम्हों में गोल खाने के कारण सेनटेंडर में मेजबान स्पेन के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 1-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा।

इस जीत की बदौलत दुनिया की पांचवें नंबर की टीम स्पेन ने सेनटेंडर के ला अल्बेरीसिया में नवनिर्मित स्टेडियम में हुई दो मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीत ली। दोनों टीमों के बीच गुरुवार को खेला गया पहला टेस्ट 3-3 से बराबर रहा था।

दुनिया की 10वें नंबर की भारतीय टीम ने कल हुए मुकाबले में अच्छी शुरुआत की और 28वें मिनट में ही बढ़त बना ली जब संदीप सिंह ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। स्पेन ने हालांकि 34वें मिनट में ही स्ट्राइकर पाउ क्यूमादा के गोल की मदद से बराबर हासिल कर ली।

मध्यांतर तक स्कोर 1-1 से बराबर रहा। दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कई मौके बनाए, लेकिन कमजोर फिनिशिंग के कारण गोल करने में सफल नहीं हो सकी। भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश को भी विरोधी टीम के हमले नाकाम करने का श्रेय जाता है। श्रीजेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन के फॉरवर्ड खिलाड़ियों को कम से कम तीन बार गोल करने से रोका।

हालांकि स्पेन को लगातार दबाव बनाने का फायदा 69वें मिनट में मिला जब कप्तान सेंटी फ्रेक्सिया ल्योनार्ट ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर मेजबान टीम को 2-1 से आगे कर दिया। भारतीय टीम को इसके बाद बराबरी हासिल करने के दो मौके मिले, लेकिन उसने पेनल्टी कार्नर पर दोनों ही बार गोल करने के मौके गंवा दिए।

भारत को अब तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका का सामना करना है जबकि उसके बाद स्पेन और ब्रिटेन के साथ तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में भी शिरकत करनी है। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi