Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हॉकी विश्व कप : पहला मैच गंवाने के बावजूद वाल्श को उम्मीदें

हमें फॉलो करें हॉकी विश्व कप : पहला मैच गंवाने के बावजूद वाल्श को उम्मीदें
द हेग (नीदरलैंड) , रविवार, 1 जून 2014 (16:16 IST)
FILE
द हेग (नीदरलैंड)। कोच टैरी वाल्श हॉकी विश्व कप के शुरुआती मुकाबले में बेल्जियम के हाथों शिकस्त से भले ही निराश हों लेकिन उनका कहना है कि प्रदर्शन बुरा नहीं था और टीम की रणनीति के कुछ अच्छे पहलू देखने को मिले।

भारत ने शनिवार को बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले में अधिकतर समय विरोधी टीम को परेशान किया लेकिन अंतिम 15 सेकंड में गोल गंवाने के कारण टीम को 2-3 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। भारत दूसरे हाफ में एक समय 2-1 से आगे भी चल रहा था जिससे वाल्श खुश दिखे।

वाल्श ने कहा कि मैं कहूंगा कि अब हम बड़ी टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धी हो रहे हैं। हमारा प्रदर्शन पहले के मुकाबले में काफी बेहतर है।

उन्होंने कहा कि हम कैसा खेले या हम कितने करीब रहे इससे अधिक अंत में यह मायने रखता है कि स्कोर क्या रहा। भारत को सोमवार को अपने अगले मुकाबले में इंग्लैंड का सामना करना है जिसने शनिवार को अपने पहले ग्रुप ए मैच में स्पेन के खिलाफ 1-1 से ड्रॉ खेला।

6 महीने पहले भारतीय कोच की जिम्मेदारी संभालने वाले वाल्श ने कहा कि बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले से कुछ अच्छे पहलू सामने आए। इतना आगे आने के बाद हमें अंक हासिल करना चाहिए था लेकिन अंतिम 30 सेकंड हमें महंगे पड़े।

यूरोपीय कप की रजत पदक विजेता बेल्जियम की टीम फिलहाल दुनिया की 5वें नंबर की टीम है जबकि भारत की विश्व रैंकिंग 8 है। बेल्जियम के कोच मार्क लैमर्स को हालांकि मैच के अंतिम मिनट में ही राहत मिली, जब उनकी टीम ने तीसरा गोल दागकर जीत सुनिश्चित की।

लैमर्स ने कहा कि भारत ने पिछले मुकाबलों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया। वह मुश्किल पैदा करने वाले प्रतिद्वंद्वी हो सकता है। इस बीच वाल्श ने उम्मीद जताई कि भारत विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर मौजूद इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करेगा। (भाषा)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi