Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

जावेद अख्तर बताएंगे पुराने दिग्गजों के बारे में

क्लासिक लीजेंड्स : जी क्लासिक का नया शो

हमें फॉलो करें जावेद अख्तर बताएंगे पुराने दिग्गजों के बारे में
राज कपूर, आर.डी. बर्मन या किशोर कुमार ऐसी हस्तियां हैं, जिनके बारे में ढेर सारी जानकारियां इनके प्रशंसकों को हैं। फिर भी ऐसी कई बाते हैं, जो सामने नहीं आ पाई हैं। ऐसी कुछ बातें उन लोगों को पता है जिन्होंने इनके साथ काम किया है। जिन्हें इनसे मुलाकात करने का अवसर मिला है। जिन्होंने इनके साथ बातचीत की है।

इन्हीं अनकही और अनसुनी बातों को एक शो के जरिये सामने ला रहे हैं जावेद अख्तर। शो का नाम है ‘क्लासिक लीजेंड्स’ और इसे जी क्लासिक चैनल पर देखा जा सकता है। इस चैनल से वे लोग अच्छी तरह परिचित होंगे जो पुरानी हिंदी‍ फिल्मों के शौकीन हैं।

PR


जी क्लासिक पर 1940 से 1970 के बीच बनी सदाबहार हिंदी फिल्मों का प्रसारण किया जाता है। 11 दिसम्बर शाम 7.30 पर शुरू होने वाले इस शो में जावेद अख्तर 13 लीजेंड्स की कहानी लोगों के साथ बांटेंगे। ये 13 हस्तियां हैं- राज कपूर, आर.डी.बर्मन, मजरूह सुल्तानपुरी, किशोर कुमार, नर्गिस, बिमल रॉय, विजय आनंद, अशोक कुमार, साहिर लुधियानवी, महबूब खान, मधुबाला, गुरुदत्त और शम्मी कपूर।

जावेद का कहना है ‘ये वे लोग हैं जिन्हें मैं अपने स्कूली दिनों से आदर्श मानता हूं और जो आपके आदर्श होते हैं उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की प्यास बढ़ जाती है। मैंने भी ऐसा ही किया। कई दशक मैंने इस इंडस्ट्री में बिताए हैं और यह मेरा सौभाग्य है कि मुझे इनमें से कुछ क्रिएटिव लोगों के साथ काम करने और सीखने का मौका मिला। यह केवल संयोग है कि पिछले कई वर्षों से मैं जिन्हें पसंद करता आया हूं उन्हें ट्रिब्यूट देने का मौका मुझे जी क्लासिक के जरिये मिल रहा है।‘

इस शो के जरिये दर्शक यह जान सकेंगे कि कैसे उन्होंने अपना सफर तय किया। संघर्ष किया। ऊंचाइयों तक पहुंचे। उनकी व्यक्तिगत और व्यावसायिक जिंदगी में क्या बदलाव आए। साथ ही उन लोगों से बातचीत भी की जाएगी जिन्होंने इन लीजेंड्स के साथ काम किया है। हिंदी सिनेप्रेमियों को इस शो के जरिये इन दिग्गजों के कई अनछुए पहलूओं को जानने का मौका मिलेगा।

जी सिनेमा के बिजनेस हेड मोहन गोपीनाथ ‘क्लासिक लीजेंड्स’ के बारे में बात करते हुए कहते हैं ‘ऐसे कई शो हैं जो अभिनेताओं और निर्देशकों के बारे में बात करते हैं, परंतु उनके शानदार काम के पीछे की जानकारी से परिचित नहीं कराते। क्लासिक लीजेंड शो के जरिये कई अज्ञात तथ्यों के बारे में पता चलेगा। यह शो दर्शकों को कैमरे के पीछे की दुनिया में ले जाने और उन लोगों की जिंदगी के बारे में बताने का वादा करता है जो इस फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज हैं।‘

हमारे साथ WhatsApp पर जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi