Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

'कसौटी जिंदगी की' का नया रूप

हमें फॉलो करें 'कसौटी जिंदगी की' का नया रूप

WD

बीस साल बाद प्रेरणा

स्टार प्लस का चर्चित धारावाहिक 'कसौटी जिंदगी' कई सालों से दर्शकों का मनोरंजन कर रही है। इस धारावाहिक की मुख्य किरदार प्रेरणा सबकी चहेती बनी हुई है। इसकी लोकप्रियता के कारण ही इसमें कई फेर-बदल किए जा रहे ताकि दर्शकों की जिज्ञासा बनी रही। परिवर्तनों की इसी कड़ी में 10 मई से 'कसौटी जिंदगी की' बीस साल आगे का सफर तय कर रही है। स्टार प्लस पर यह धारावाहकि रात 8.30 प्रसारित किया जाता है।

पहले जहाँ प्रेरणा प्यार को जीवन का लक्ष्य मानकर चल रही थी, वहीं बीस सालों बाद उसमें पूरी तरह से बदलाव आ गया है। प्रेरणा ने गुरूकुल की स्थापना की है, जहाँ वह अपने आठ नाती-पोतों और दूसरे अन्य बच्चों के साथ रह रही है। अब प्रेरणा की सोच पहले जैसी नहीं रही, उसके जीवन में प्यार का कोई स्थान नहीं रह गया है। न ही कोई गुरूकुल में प्यार का कोई नाम भी ले सकता है। उसके जीवन का अब मूलमंत्र है-'प्यार का दूसरा नाम दर्द है।'

कहानी के साथ-साथ किरदारों में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। धारावाहिक के साथ कई नए चेहरे जुड़ गए हैं। जिनमें कृतिका सहगल युवा प्रेरणा की भूमिका निभा रही हैं। साथ ही धारा, गार्गी, ज्वाला, तारा, कनिष्ठा और कृतिका का किरदार जुड़ गया है, जो प्रेरणा के नाती-पोते हैं। युवा प्रेरणा का किरदार काफी महत्वपूर्ण है, तो तैयार हो जाइए बीस साल आगे की यात्रा के लिए।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi