Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

एम्बुलेंस की कमी फिर अखरी

हमें फॉलो करें एम्बुलेंस की कमी फिर अखरी
बड़वानी , गुरुवार, 5 जनवरी 2012 (01:07 IST)
जिला चिकित्सालय में एम्बुलेंस की कमी एक बार फिर समस्या का कारण बन गई। बुधवार को धार जिले के सिंघाना के पास सड़क दुर्घटना में 26 लोग घायल हो गए। इनमें से एक की उपचार के दौरान मौत हो गई। तीन गंभीर घायलों में से एक को तो इंदौर भेज दिया गया, पर अन्य के लिए अंजड़ से एम्बुलेंस बुलवाना पड़ी।


बुधवार दोपहर सिंघाना के पास हुई दुर्घटना के घायल 26 लोगों को यहाँ जिला चिकित्सालय में लाया गया। सूचना मिलते ही कलेक्टर रेणु तिवारी भी चिकित्सालय पहुँची। उन्होंने घायलों के हालचाल लिए और पर्याप्त उचित चिकित्सा व्यवस्था के निर्देश चिकित्सकों को दिए। उपचार के दौरान बीनाबाई पति जामसिंग (70) निवासी बड़गाँवखेड़ी की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से घायल नानीबाई पति सरदार (40), राधाबाई पति गोविंद (50), रेशमबाई पति जगन (44) सभी निवासी बड़गाँवखेड़ी को इंदौर रैफर किया है। जिला प्रशासन ने गंभीर घायलों को 5-5 हजार और घायलों को 1-1 हजार रुपए की सहायता दी है।


दो माह से उपयोगविहीन

गौरतलब है 300 बिस्तरों वाले इस अस्पताल में रोगी कल्याण समिति की एकमात्र एम्बुलेंस है। वहीं जिला रेडक्रॉस सोसायटी की एम्बुलेंस चालक के अभाव में दो माह से उपयोगविहीन पड़ी है। यहाँ कम से कम तीन-चार एम्बुलेंस और एक शव वाहिनी होना चाहिए। जब भी क्षेत्र या जिले में कोई बड़ी दुर्घटना होती है तो घायल उपचार के लिए बड़वानी आते हैं, फिर उन्हें यहाँ से इंदौर रैफर किया जाता है। तब एम्बुलेंस वाहन की कमी महसूस होती है। ऐसे में कई बार निजी वाहनों से भी ले जाना पड़ता है। बुधवार को भी सिंघाना के घायल चिकित्सालय में आए तो अंजड़ से बड़ी एम्बुलेंस बुलवानी पड़ी। -निप्र


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi