Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

चल समारोह में थिरके युवा

हमें फॉलो करें चल समारोह में थिरके युवा
बड़वानी , गुरुवार, 2 फ़रवरी 2012 (00:42 IST)
जिले के ग्राम रेहगून में आई माता के मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा एवं शतचंडी महायज्ञ महोत्सव में सान्निाध्य प्रदान करने हेतु पधारे सिर्वी समाज के धर्मगुरु दीवान माधवसिंह का स्वागत किया गया। उन्हें चल समारोह के रूप में आयोजन स्थल तक लाया गया। पश्चात्‌ धर्मगुरु ने मांगलिक भवन का भूमिपूजन किया। ग्वायाबैड़ी फाटे से बैंडबाजे व डीजे के साथ निकले चल समारोह में भजनों पर युवा-बच्चे थिरक रहे थे। वहीं बालिकाएँ-महिलाएँ भी नृत्य करती चल रही थीं।


जिला पंचायत अध्यक्ष बलवंत पटेल, जिला पंचायत सदस्य मोहन परमार, सिर्वी समाज के नेमाजी कोटवाल, भीमा जमादारी, मोहन मुकाती, मोती चौधरी सहित समाज के वरिष्ठजनों ने धर्मगुरु दीवान माधवसिंह और जति महाराज भगा बाबाजी का स्वागत किया। महिलाओं ने आरती उतारी। चल समारोह में धर्मगुरु और भगा बाबाजी अलग-अलग सुसज्जित रथ में सवार थे। मालवा (छेड़ावत) की टीम द्वारा गैर नृत्य भी किया गया। पश्चात सिर्वी समाज के मांगलिक भवन के कार्य का भूमिपूजन धर्मगुरु ने किया।


प्राण-प्रतिष्ठा आज

समाज के बद्रीलाल काग, लक्ष्मण परमार ने बताया कि आयोजन के तहत मंगलवार रात गायक आनंदीलाल भावेल एवं काका बा ना पोरिया ग्रुप द्वारा भजनों की प्रस्तुतियाँ दी गईं। 2 फरवरी को सुबह शोभायात्रा निकाली जाएगी। पश्चात्‌ धर्मगुरु दीवान माधवसिंह और जति महाराज भगा बाबाजी के सान्निाध्य में मंदिर में माताजी के गादी पाट की स्थापना होगी। पश्चात पं. चेतन शर्मा द्वारा मंदिर में आई माता की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। -निप्र


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi