Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

न्यायालय परिसरों की सुरक्षा बढ़ाएँ

हमें फॉलो करें न्यायालय परिसरों की सुरक्षा बढ़ाएँ
बड़वानी , गुरुवार, 8 सितम्बर 2011 (22:55 IST)
दिल्ली उच्च न्यायालय के सामने हुए बम ब्लास्ट के विरोध में अभिभाषक संघ बड़वानी ने गुरुवार को न्यायालयीन काम बंद रखा। संघ ने न्यायालय परिसरों की सुरक्षा की माँग करते हुए प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन अपर कलेक्टर एसके सकुनिया को सौंपा।


अभिभाषक संघ ने ज्ञापन में बताया कि उच्च न्यायालय दिल्ली के गेट नंबर 5 पर हुए बम विस्फोट में पीड़ित परिवारों के प्रति संघ संवेदना व्यक्त करता है तथा बिस्फोट की कायराना हरकत की घोर निंदा करता है। आतंकवादी घटना के दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध तत्काल कठोर कार्रवाई करने की माँग की गई। घटना को न्यायपालिका पर हमला बताते हुए इस कृत्य से पूरे देश में अशांति उत्पन्ना करने के कुप्रयास की निंदा की गई। इस घटना के करीब 3 माह पूर्व दिल्ली उच्च न्यायालय के गेट नं. 7 पर आतंकवादी हमला किया गया था, जिसमें भी काफी लोग हताहत हुए थे। उच्च न्यायालय एवं उच्चतम न्यायालय के आसपास सुरक्षा उपलब्ध कराकर ऐसे दुष्कृत्यों को रोका जाना आवश्यक है। अभिभाषक संघ ने प्रधानमंत्री से न्यायालय परिसरों में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध करवाने की माँग की, ताकि भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो।


ज्ञापन का वाचन अभिभाषक संघ के सचिव मनोज तिवारी ने किया। इस अवसर पर अभिभाषक उमर खान, जेसी शर्मा, संजय शर्मा, एके उपाध्याय, आरिफ खान, केएस शेख, सुनील पंडित, एसएस सिसोदिया, हेमंत कुमरावत, राजेश गोठवाल आदि उपस्थित थे।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi