Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

कुंडी से नहीं भरना पानी

हमें फॉलो करें कुंडी से नहीं भरना पानी
बुरहानपुर , गुरुवार, 2 फ़रवरी 2012 (00:48 IST)
रेलवे स्टेशन में अधिकारियों की मनमानी से क्षेत्र के रहवासी पेयजल के लिए परेशान हो रहे हैं। परिसर में स्थित खूनी भंडारे की कुंडी से अधिकारियों द्वारा पानी भरने से रोका जा रहा है। उधर रेलवे अधिकारी आरोपों से इंकार कर रहे हैं।


रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित खूनी भंडारे क ी कुंडी से कई दशकों से पेयजल के लिए पानी भरा जाता रहा है। तीन कुंडियाँ रेलवे परिसर की सीमा में स्थित हैं। स्टैंड के समीप वाली कुंडी से लालबाग बाजार के लोग पानी भरते हैं। आसपास कोई सार्वजनिक नल नहीं होने से यहाँ के रहवासियों को पानी के लिए इसी कुंडी पर निर्भर रहना पड़ता है। रेलवे स्टेशन के बाहर व्यवसाय करने वाले राजू ने बताया कि हम इस कुंडी से दशकों से पानी भर रहे थे, लेकिन अधिकारियों द्वारा पानी भरने से मना किया जा रहा है। इससे बहुत परेशानी हो रही है। खूनी भंडारा के पानी का उपयोग लालबाग के ज्यादातर लोग पीने के लिए करते हैं। रहवासियों द्वारा कुंडी में बाल्टी -रस्सी से पानी निकाला जाता है। भंडारे की कुल 108 कुंडियाँ हैं। इनमें से कुछ खराब हो गई हैं।


पानी भरने से नहीं रोका

इस संबंध में रेलवे स्टेशन बुरहानपुर के अधिकारी पीएस भुसारी ने कहा कि मैंने किसी को भी पानी भरने से नहीं रोका। स्टेशन प्रबंधक आरबी नारले ने बताया कि हमें कुंडी से पानी भरने पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन पानी भरने के कारण यहाँ कीचड़ हो जाता है। इस कारण लोगों को समझा रहे हैं।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi