Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अंगूर की माँग बढ़ी

हमें फॉलो करें अंगूर की माँग बढ़ी
झाबुआ , शनिवार, 18 फ़रवरी 2012 (07:47 IST)
जिला मुख्यालय पर इन दिनों नासिक के अंगूरों की आवक प्रारंभ हो गई है। साथ ही मौसमी फलों में संतरा, पपीता आदि पहले से ही अधिक मात्रा में आ रहे हैं। इन दिनों फेरी वाले शहर की गली-गली में आवाज लगाकर फल बेच रहे हैं।


बसंत की दस्तक के साथ ही शहर में अंगूर की आवक शुरू हो चुकी है। थांदला गेट, राजवाड़ा चौक, बस स्टैंड आदि पर इन दिनों मौसमी फलों के ठेले सहजता से दिखाई दे रहे हैं। चूँकि अंगूर की आवक आरंभ हुई है इसलिए इसके भाव तेज हैं। फल व्यवसायी हनीफ भाई ने बताया कि इन दिनों अंगूर 40 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। अंगूर महाराष्ट्र के नासिक और अन्य बड़े शहरों से आ रहा है।


खूब हो रही है खरीदी

मौसम के उतार-चढ़ाव से इन दिनों अंगूर और संतरा लोगों को काफी भा रहा है। साथ ही परीक्षाओं के चलते विद्यार्थियों द्वारा फलों का सेवन अधिक किया जा रहा है। हनीफ भाई ने बताया कि प्रतिदिन 15 से 20 किलो अंगूर बिक जाते हैं। जैसे-जैसे गर्मी का प्रकोप बढ़ेगा, फलों की माँग और बढ़ जाएगी।


मौसमी फलों की

अच्छी आवक

इन दिनों शहर में मौसमी फलों में पपीते व संतरे की आवक भी अच्छी है। संतरे का उठाव प्रतिदिन 30 किलो के लगभग हो रहा है। जहाँ पपीता 12 से 16 रुपए वहीं संतरा 20 से 25 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। फल व्यवसायी रहमान भाई ने बताया कि नगर में करीब 10 ठेलागाड़ियों वाले गली-मोहल्लों में आवाज लगाकर पपीता बेच रहे हैं। फिलहाल यहाँ बड़वानी और महाराष्ट्र के औरंगपुर, नंदूरबार आदि से पपीता आ रहा है। वहीं नागपुर से संतरा भी काफी मात्रा में आ रहा है।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi