Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

मौन में झलका आक्रोश

हमें फॉलो करें मौन में झलका आक्रोश
खरगोन , बुधवार, 16 नवंबर 2011 (01:10 IST)
अध्यापक संविदा संयुक्त मोर्चा के नेतृत्व में जिलेभर के ढाई हजार से अध्यापकों ने मंगलवार को यहाँ एकत्रित होकर प्रभावी रैली निकाली। मौन रूप से निकली रैली जैसे कलेक्टर कार्यालय पहुँची, अध्यापकों का मौन टूट गया। यहाँ लगभग 20 मिनट की जोरदार नारेबाजी के बाद मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया।


मंगलवार की सुबह से ही जिलेभर के अध्यापकों का यहाँ सब्जी मंडी पार्क में पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया था। दोपहर तक ढाई हजार से अधिक अध्यापक पार्क में जमा हो चुके थे। यहाँ मौजूद अध्यापकों को कोर ग्रुप के सदस्य प्रभुराम मालवीय, दिनेश चौहान, विनोद पंडित, जगदीश यादव, मेहबूब खान, संतोष जायसवाल, शाकीर मिर्जा, यदुनंदन बड़ोले आदि ने संबोधित किया। ग्रुप सदस्यों ने शासन द्वारा पिछले 15 वर्षों से किए जा रहे सौतेले व्यवहार पर आक्रोश जताया। उन्होंने कहा कि शासन ने यदि अभी भी माँगों का निराकरण नहीं किया तो 11 दिसंबर को भोपाल में जंगी प्रदर्शन किया जाएगा।


बच्चों के हाथों में तख्तियाँ

दोपहर लगभग 1 बजे सब्जी मंडी पार्क से मौन रैली शुरू हुई। रैली बिस्टान रोड, नूतन नगर, भगतसिंह चौराहा, श्रीकृष्ण टॉकीज तिराहा, पोस्ट ऑफिस चौराहा, राधावल्लभ मार्केट होते हुए कलेक्टर कार्यालय पहुँची। रैली में जहाँ विकलांग अध्यापक अपनी ट्रायसिकल पर सवार थे, वहीं अध्यापकों के बच्चे भी माँगों की तख्तियाँ लेकर चल रहे थे।


कलेक्टर कार्यालय गूँजा

रैली के आगे-आगे 'रघुपति राघव राजाराम' और 'इतनी शक्ति हमें देना दाता' गीत बज रहा था। कलेक्टर कार्यालय परिसर पहुँचते ही अध्यापकों का मौन टूटा और पूरा परिसर 'समान कार्य समान वेतन, जोर जुल्म की टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है, न बीमा है ना पेंशन है जीवनभर का टेंशन है, हमारी माँगें पूरी करो' जैसे नारों से गूँज उठा।


ज्ञापन का वाचन श्री मालवीय व हिम्मतसिंह सिटोले ने किया। तत्पश्चात संयुक्त मोर्चा में शामिल राज्य अध्यापक संघ, अध्यापक सह संविदा शिक्षक संघ व शासकीय अध्यापक संगठन के जिलाध्यक्षों ने मुख्यमंत्री के नाम डिप्टी कलेक्टर बीएल ननामा को ज्ञापन सौंपा।


कोर ग्रुप की बैठक

रैली का संचालन मोहन डावर, हबीबुल्ला खान, संजय पटेल, मनोज सोहनी, ओम गुप्ता, सुनील पाटीदार आदि ने किया। रैली के बाद सब्जी मंडी में पार्क में कोर ग्रुप की बैठक हुई और रैली को लेकर चर्चा की गई।


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi