Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

400 के लिए 40 चक्कर!

हमें फॉलो करें 400 के लिए 40 चक्कर!
खरगोन , गुरुवार, 8 सितम्बर 2011 (22:54 IST)
स्कूली विद्यार्थियों को निःशुल्क मिलने वाली गणवेश व साइकल की राशि अब तक खातों में जमा नहीं हो पाई है। स्थिति यह है कि भगवानपुरा विकासखंड में अध्ययनरत विद्यार्थियों में से आधे विद्यार्थियों को शिक्षा सत्र शुरू होने के दो माह बाद भी गणवेश नहीं मिल पाई है। पहले खाते नहीं खुलने और अब चेक बुक नहीं होने से पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष बैंकों के चक्कर लगा रहे हैं। पालक गणवेश के 400 रुपए के लिए बैंकों के 40 से अधिक चक्कर लगा चुके हैं।


विद्यालय के प्रति रूझान बढ़ाने और विद्यार्थियों की सुविधा के लिए मप्र शासन के स्कूली शिक्षा विभाग द्वारा शुरू की गई योजना पूर्णतः सफल नहीं हो पाई है। योजना के तहत निःशुल्क वितरित होने वाली गणवेश व साइकल बैंक खातों के साथ अब चेक बुकों में अटकी पढ़ी हुई है।


23 हजार को ही मिली गणवेश

भगवानपुरा विकासखंड में 1 से 8वीं तक के 49 हजार 81 विद्यार्थियों को गणवेश वितरित होनी थी। इसमें से मात्र 23 हजार विद्यार्थियों को ही गणवेश मिल पाई है। बताते हैं कि बैंकों में चेक बुक नहीं होने के कारण ये स्थिति निर्मित हुई है। ग्राम अंजनगाँव, गढ़ी, ढाबला आदि ग्रामों की स्कूलों के पालक शिक्षक संघ अध्यक्षों का कहना है कि गत एक माह से बैंक के चक्कर लगा रहे हैं, परंतु चेक बुक नहीं मिल रही है। पालक मोहन राठौड़ ने बताया कि 15 दिन पहले बैंक में गणवेश का चेक जमा किया था, अब तक खाते में राशि नहीं आई है। पालक रूपसिंह गाटलिया, काशीराम किराड़े ने कहा कि 400 रुपए के लिए बैंकों के 40 चक्कर लगा चुके हैं।


चेकबुक आते ही बाँट देंगे

चेक बुक के लिए वरिष्ठ कार्यालय से पत्राचार किया गया है। चेक बुक आते ही बाँट दी जाएगी। - रमेश खन्नाा, प्रबंधक, बैंक ऑफ इंडिया अनकवाड़ी शाखा


60 प्रश चेक जारी हो चुके हैं

विकासखंड में 60 प्रतिशत चेक जारी हो चुके हैं। पालकों को शीघ्र ही बैंकों से राशि मिल जाएगी। चेक बुक आते ही शेष पालकों को मिल जाएगी। - उज्ज्वला यादव, खंड स्त्रोत समन्वयक, भगवानपुरा


Share this Story:

Follow Webdunia Hindi